Home | Jharkhand | Mandu | समस्याओं का हल नहीं होने पर करें शिकायत

समस्याओं का हल नहीं होने पर करें शिकायत

लोगों को जानकारी देते बीडीओ व अन्य। भास्कर न्यूज| मांडू मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र के तत्वाधान में जन...

Bhaskar News Network| Last Modified - May 19, 2018, 03:30 AM IST

समस्याओं का हल नहीं होने पर करें शिकायत
समस्याओं का हल नहीं होने पर करें शिकायत
लोगों को जानकारी देते बीडीओ व अन्य।

भास्कर न्यूज| मांडू

मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र के तत्वाधान में जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन हेसागढ़ा पंचायत सचिवालय में शुक्रवार को हुआ। जिसमें बीडीओ मनोज कुमार गुप्ता, प्रखंड कल्याण पदाधिकारी विनोद प्रसाद सिन्हा , पंचायत सेवक प्रभुनाथ महतो, उप मुखिया सानुमदन सोरेन, पंसस डोली देवी, एतवा मांझी समेत अनेक जन प्रतिनिधियों के अलावा काफी संख्या में ग्रामीण महिला पुरुष मौजूद थे। कार्यक्रम के दौरान बीडीओ मनोज गुप्ता ने राज्य सरकार द्वारा संचालित 181 नंबर के बारे में लोगों को विस्तारपूर्वक जानकारी दी। कहा गया कि सरकार द्वारा जारी नंबर पर शिकायत करने से आवेदक की समस्या का निष्पादन शीघ्र कर दिया जाता है। परंतु उन्होंने लोगों से शिकायत करने से पहले संबंधित पदाधिकारी से संपर्क करने की बात दुहराई। बताया कि आपकी समस्याओं के प्रति कोई पदाधिकारी ध्यान नहीं देता है तो आप 181 नंबर पर काॅल कर शिकायत करने के लिए स्वतंत्र हैं। पश्चात इसके प्रखंड कल्याण पदाधिकारी विनोद प्रसाद सिन्हा ने लोगों को मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र द्वारा जारी विपत्र को भरने की जानकारी दी। इसके अलावा उन्होंने मुख्यमंत्री लाडली योजना व गंभीर रूप से ग्रसित बीमारी के लिए इलाज हेतू मिलने वाली सरकारी सुविधा के बारे में लोगों को बताया।

ग्रामीणों ने रखी समस्याएं

कार्यक्रम के दौरान लोगों ने अधिकारियों से अब तक जरूरतमंद लोगों का राशन कार्ड व पीएम आवास नहीं बनने की शिकायत की। कहा गया कि अभी भी कई परिवार ऐसे हैं जो सरकारी सुविधा से वंचित है। लोगों ने हेसागढ़ा पंचायत में पुनः सर्वे कर जरूरतमंद लोगों का राशन कार्ड व पीएम आवास बनवाने की मांग की। ग्रामीणों की बातों को सुनकर बीडीओ ने शीघ्र ही लोगों की समस्याएं दूर करने की बात कही।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now