• Hindi News
  • Jharkhand News
  • Mandu
  • विकास योजनाओं में गड़बड़ी पाए जाने पर बीडीओ ने किया मुखिया को शोकाॅज
--Advertisement--

विकास योजनाओं में गड़बड़ी पाए जाने पर बीडीओ ने किया मुखिया को शोकाॅज

मांडू चट्टी पंचायत में संचालित विभिन्न विकास योजनाओं में मुखिया व पंचायत सेवक द्वारा किये जा रहे गड़बड़झाला को...

Dainik Bhaskar

Jun 20, 2018, 03:30 AM IST
मांडू चट्टी पंचायत में संचालित विभिन्न विकास योजनाओं में मुखिया व पंचायत सेवक द्वारा किये जा रहे गड़बड़झाला को बीडीओ मनोज कुमार गुप्ता ने गंभीरता से लिया है। इस संबंध में उन्होंने मुखिया व पंचायत सेवक को स्पष्टीकरण कर तीन दिनों के अंदर जवाब मांगा है। कहा गया है कि आपके द्वारा किये गए कार्य के लिए क्यों नहीं आपके विरुद्ध सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज करा दी जाय।

क्या है मामला : पहला मामला पीएम आवास से जुड़ा हुआ है। इसमें मांडू चट्टी निवासी मुटू भुईंया और भोला भुईंया को पूर्व में इंदिरा आवास का लाभ दिया जा चुका है। इसके बावजूद वर्तमान मुखिया फूलमति देवी ने चालू वित्तीय वर्ष में दोनों लाभुकों को पुनः पीएम आवास का लाभ दे दिया। दूसरा मामला 14वां वित्त आयोग से संबंधित है। जिसमें नौनियाबेड़ा टोला में केतर मांझी के घर से लेकर मथुरा मांझी के घर तक पूर्व में ग्रामीण रोजगार योजना के तहत ईंटा सोलिंग का कार्य संपन्न कराया गया था। परंतु वर्तमान में 14वां वित्त आयोग के तहत मुखिया ने सोलिंग ईंट के ऊपर पीसीसी ढलाई का कार्य करा दिया गया। इस प्रकरण में बीडीओ ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कनीय अभियंता को जांच करने का आदेश दिया है।

अनियमितता साबित होने पर कार्रवाई : बीडीओ

मांडू के बीडीओ मनोज कुमार गुप्ता ने बताया कि मांडू चट्टी मुखिया के खिलाफ फिलहाल दो मामले सामने आए हैं, जिसकी जांच कराई जा रही है। विकास योजनाओं में अनियमितता साबित होने पर मुखिया के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..