Hindi News »Jharkhand »Mandu» उद्घाटन समारोह में मौजूद अतिथि।

उद्घाटन समारोह में मौजूद अतिथि।

उद्घाटन समारोह में मौजूद अतिथि। पहल वेस्ट बोकारो ने छात्रांे को दी पानी टंकी, शौचालय जीएम संजय कुमार...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 14, 2018, 03:30 AM IST

उद्घाटन समारोह में मौजूद अतिथि।
उद्घाटन समारोह में मौजूद अतिथि।

पहल

वेस्ट बोकारो ने छात्रांे को दी पानी टंकी, शौचालय

जीएम संजय कुमार सिंह ने किया शुभारंभ

भास्कर न्यूज| घाटोटांड़

टाटा स्टील वेस्ट बोकारो डिविजन ने मांडू ब्लॉक अंतर्गत जय भारत विद्या केंद्र, बड़गांव के छात्रों को दो अतिरिक्त क्लासरूम, पेयजल परियोजना और दो शौचालय ब्लॉक समर्पित किए। छात्रों के लिए इन आधारभूत सुविधाओं का उद्घाटन शुक्रवार को संजय कुमार सिंह, महाप्रबंधक (कोल), टाटा स्टील ने मोहन महतो, अध्यक्ष, राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ , बीवी सुधीर कुमार, चीफ़, कोल बेनेफिसिएशन, टाटा स्टील, दुष्यंत पटेल, जिला परिषद सदस्य, कैलाश गोप, कोषाध्यक्ष, आरसीएमएस, कन्हैया रविदास, मुखिया, बड़गांव , मनोज कुमार सिंह, हेड, सिक्योरिटी, टाटा स्टील, पंकज महतो, पंचायत समिति सदस्य, ज्ञानी महतो, सेक्रेटरी, स्कूल मैनेजमेंट कमिटी, जय भारत विद्या केंद्र बड़गांव और केशव कुमार रंजन, यूनिट हेड, टाटा स्टील ग्रामीण विकास समिति (टीएसआरडीएस) की उपस्थिति में किया।

करीब 23.19 लाख रुपये की लागत से टाटा स्टील के ग्रामीण विकास विंग द्वारा बनी इन परियोजनाओं का उद्देश्य छात्रों को बेहतर आधारभूत सुविधाएं और पढ़ाई के लिए अच्छे वातावरण को उपलब्ध करना है।

दो अतिरिक्त कक्षाओं का निर्माण 1808 स्क्वायर फीट क्षेत्र में किया गया है जिसका इस्तेमाल कक्षा नौवीं और दसवीं के 190 विद्यार्थियों द्वारा किया जाएगा।

इस पेयजल परियोजना के तहत कंपनी की सीएसआर शाखा ने 1000 लीटर की दो ओवरहेड पानी टंकियों की स्थापना की है जो नीचे एक प्लेटफॉर्म पर 6 नलों के साथ जुड़ी हैं। इसके अलावा, टीएसआरडीएस ने स्कूल में एक डीप बोर-वेल का भी निर्माण किया है जो पूरे वर्ष स्कूल की जल आवश्यकता की पूर्ति करेगा। जीएम संजय कुमार सिंह ने कहा कि टाटा स्टील इस क्षेत्र के विकास के प्रति प्रतिबद्ध है और इसने हमेशा समुदाय के जीवन की गुणवत्ता में सुधार को प्राथमिकता दी है।

टाटा स्टील के ग्रामीण विकास विंग ने 23.19 लाख की लागत से मांडू प्रखंड के छात्रों को दी सुविधा

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Mandu

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×