Hindi News »Jharkhand »Mandu» अधिकारियों की नहीं मानी बात रिजल्ट जारी करने की मांग पर अड़े

अधिकारियों की नहीं मानी बात रिजल्ट जारी करने की मांग पर अड़े

होमगार्ड अभ्यर्थियों का आमरण-अनशन दूसरे दिन शनिवार को भी जारी है। सभी अनशनकारी झाविमो जिलाध्यक्ष राजीव जायसवाल...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 22, 2018, 03:30 AM IST

  • अधिकारियों की नहीं मानी बात रिजल्ट जारी करने की मांग पर अड़े
    +1और स्लाइड देखें
    होमगार्ड अभ्यर्थियों का आमरण-अनशन दूसरे दिन शनिवार को भी जारी है। सभी अनशनकारी झाविमो जिलाध्यक्ष राजीव जायसवाल के नेतृत्व में सुभाष चौक पर आंदोलन में जमे हैं। दूसरे दिन अनशनकारियों में शामिल महिला और उनके बच्चे की तबीयत खराब हुई।

    वहीं कई लोगों का बीपी भी लो की शिकायत है। रात्रि में सदर अस्पताल से डॉक्टर आए और चेकअप कर चलते बने। वहीं गंभीर होने की स्थिति को देखते हुए एंबुलेंस की भी सुविधा समाचार लिखे जाने तक नहीं दी गई थी।

    जाने कब क्या हुआ

    रामगढ़ जिला में होमगार्ड की बहाली रद्द होने के बाद से अभ्यर्थी आक्रोशित हैं। जल्द रिजल्ट प्रकाशित करने की मांग को लेकर सुभाष चौक में शुक्रवार की सुबह 11 बजे झाविमो जिलाध्यक्ष राजीव जायसवाल के नेतृत्व में 100 से अधिक अभ्यर्थी आमरण-अनशन पर बैठ गए। एसडीपीओ राधा प्रेम किशोर शुक्रवार की देर रात्रि अनशन कारियों को मनाने पहुंचे।

    इस दौरान सभी से आंदोलन वापस लेने का आग्रह किया। लेकिन वे अनशनकारियों को मनाने में असफल रहे। इस बीच सदर अस्पताल से आए डॉक्टरों ने स्वास्थ्य की भी जांच की। वहीं दूसरे दिन लगभग 12 बजे एसडीओ अनंत कुमार, एसडीपीओ राधा प्रेम किशोर, रामगढ़ थाना प्रभारी राजेश कुमार अनशनकारियों से आंदोलन वापस लेने की मांग की। लेकिन सभी रिजल्ट प्रकाशित होने तक आंदोलन जारी रखने की मांग को लेकर जमे रहे। बाद में पदाधिकारियों को बैरंग वापस लौटना पड़ा।

    आमरण-अनशन को संबोधित करते मांडू विधायक जयप्रकाश भाई पटेल ।

    दूसरे दिन भी आमरण-अनशन पर डटे रहे अभ्यर्थी

    आमरण-अनशन पर दूसरे दिन भी होमगार्ड अभ्यर्थियों में संतोष कुमार, अनिल कुमार, संदीप करमाली, पूजा कुमारी, गुड़िया कुमारी, तारा कुमारी, प्रिया कुमारी, भारती कुमारी, शीला कुमारी, मीना कुमारी, सुशीला कुमारी, आरती देवी सीमा कुमारी, रूमन्ती देवी, सुजाता राज, सूरजमुखी देवी, मनोरम देवी,चुमनी देवी, ममता कुमारी, सबीता कुमारी, अनुप्रिया कुमारी, बसंती कुमारी, संजय बेदिया, कुलदीप कुमार, राजेश कुमार, विनय कुमार, विजय कुमार, प्रदीप मुंडा आदि आंदोलन पर डटे हैं।

    अनशनकारियों को मनाने पहुंचे एसडीओ और एसडीपीओ ।

    विपक्षी दलों के कई नेता पहुंचे खबर लेने

    आंदोलन के दूसरे दिन विपक्षी दलों के कई नेता खबर लेने पहुंचे। इसमें झामुमो के गौरांग राय, राजद जिलाध्यक्ष अमरेश गणक, प्रदेश महासचिव शाहिद सिद्दिकी, के बद्री विश्वकर्मा, झाविमो के अखिलेश प्रसाद, वसुध तिवारी, गोपी प्रजापति, युवा नेता बबली सिंह, सीपीआई के नेमन यादव पहुंचे। साथ ही आंदोलन को समर्थन देने की बात कही। कहा कि जायज मांग पर हम सभी आपलोगों के साथ हैं। आंदोलनकारियों का सभी ने हौसला बढ़ाया।

    मुख्यमंत्री के समक्ष रखेंगे मांग : मांडू विधायक

    शनिवार की शाम करीब 5:30 बजे मांडू विधायक जयप्रकाश भाई पटेल आंदोलन स्थल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने आंदोलनकारियों का हालचाल जाना। साथ ही मांगों से मुख्यमंत्री रघुवर दास को अवगत कराने की बात कही। कहा कि प्रशासनिक लापरवाही का खामियाजा युवाओं को नहीं भुगतने दिया जाएगा। आंदोलन में पूर्ण रूप से युवाओं के साथ होने की बात कही। इस दौरान झाविमो जिलाध्यक्ष राजीव जायसवाल से आंदोलन को आगे बढ़ाने पर विचार-विमर्श किया।

  • अधिकारियों की नहीं मानी बात रिजल्ट जारी करने की मांग पर अड़े
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Mandu

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×