--Advertisement--

पहली सोमवारी पर आज शिवालयों में उमड़ेंगे भक्त

देवघर के लिए रवाना होते कांवरियों का पहला जत्था। भास्कर न्यूज| रजरप्पा सावन के पहली सोमवारी के मौके पर...

Dainik Bhaskar

Jul 30, 2018, 03:30 AM IST
पहली सोमवारी पर आज शिवालयों में उमड़ेंगे भक्त
देवघर के लिए रवाना होते कांवरियों का पहला जत्था।

भास्कर न्यूज| रजरप्पा

सावन के पहली सोमवारी के मौके पर रजरप्पा कोयलांचल सहित आसपास के क्षेत्रों के शिवालयों में श्रद्धालुओं की भारी संख्या बढ़ने की संभावना है। इसके अलावा रजरप्पा मंदिर स्थित 20 फीट ऊंचे शिवलिंग में भी जलाभिषेक के लिए दूर दराज से श्रद्धालु पहुंचेंगे। पहली सोमवारी को लेकर विभिन्न शिवालयों में तैयारी पूरी कर ली गई है।

इधर, कोयलांचल में सावन की सोमवारी को लेकर विभिन्न शिवालयों को आकर्षक विद्युत सज्जा की गई है। चितरपुर शिवालय के गौरीशंकर दांगी ने बताया कि सावन की पहली सोमवारी के मौके पर यहां रात भर भजन कीर्तन का कार्यक्रम होगा। इसी प्रकार, रजरप्पा आवासीय कॉलोनी स्थित शिव मंदिर में भी सावन की पहली सोमवारी के मौके पर भारी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है। यहां सुबह से ही भगवान भोलेनाथ की पूजा-अर्चना के लिए महिलाओं की लंबी कतार लग जाती है। इसके अलावा चितरपुर, बड़कीपोना, छोटकीपोना, लारी, छत्तरमांडू, बारलौंग, मारंगमरचा आदि जगहों के शिवालयों में हजारों श्रद्धालु पूजा अर्चना के लिए पहुचेंगे।

कांवरियों का पहला जत्था रवाना : इधर, रजरप्पा प्रोजेक्ट से कोलवाशरी में कार्यरत कर्मचारी का एक जत्था रविवार को देवघर सहित बैजनाथघाम के लिए रवाना हुआ। बाबाधाम जाने वाले में प्रमोद तिवारी, नंदकिशोर दास, शंकर प्रसाद सिंह, जय कुमार राय, विमलेश कुमार सिंह, महेंद्र राजभर एवं फोरमैन सिंह शामिल थे।

X
पहली सोमवारी पर आज शिवालयों में उमड़ेंगे भक्त
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..