• Hindi News
  • Jharkhand
  • Mandu
  • धार्मिक आयोजन से शुद्ध होता है क्षेत्र का वातावरण
--Advertisement--

धार्मिक आयोजन से शुद्ध होता है क्षेत्र का वातावरण

Mandu News - एमपीआई सिरका में शुक्रवार से पांच दिवसीय हनुमत महायज्ञ का आरंभ हर्षोल्लास के साथ आरंभ किया गया। अवसर पर राज्य के...

Dainik Bhaskar

Jun 23, 2018, 03:35 AM IST
धार्मिक आयोजन से शुद्ध होता है क्षेत्र का वातावरण
एमपीआई सिरका में शुक्रवार से पांच दिवसीय हनुमत महायज्ञ का आरंभ हर्षोल्लास के साथ आरंभ किया गया। अवसर पर राज्य के मंत्री सीपी चौधरी ने यज्ञ का उद्घाटन फीता काटकर किया, इसके पश्चात यज्ञ स्थल पर माथा टेका । उन्होंने भक्तो से कहां कि धार्मिक अनुष्ठान से क्षेत्र का वातावरण पवित्र होकर रमणीय हो उठता है, हमें अपने जीवन में सकारात्मकता के लिए पूजन पाठन करना चाहिए। वही सैकड़ों महिलाओं के द्वारा गाजे बाजे के साथ राम, हनुमान के गैरुवा वस्त्र परिधान को धारण कर कलश यात्रा निकाली गई। जो क्षेत्र के मुख्य सड़कों व गलियों से होकर गुजरा, सभी भक्तो ने कलश में पानी अरगडा दामोदर नदी तट से भरा। पूजन आचार्य मुन्ना शास्त्री के द्वारा पूरी करवाई गई। मौके पर नप अध्यक्ष योगेश बेदिया, उपाध्यक्ष मनोज कुमार महतो, मांडू प्रभारी तिवारी महतो, अमर लाल महतो, अजय तांती, नीरज पासवान सहित कई उपस्थित थे।

सिरका एमपीआई हनुमत महायज्ञ में पहुंचे मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने मौजूद लोगों से कहा

महायज्ञ का उद्घाटन करते मंत्री सीपी चौधरी व अन्य।

राधा गोविंद स्कूल में बच्चों ने किया योगाभ्यास

रामगढ़ |अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस शुक्रवार को राधा गोविंद सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल रामगढ़ में मनाया गया। जिसमें स्कूल के बच्चों और शिक्षकों ने भाग लिया। कार्यक्रम का संचालन वीणा मिश्रा ने की।

इस अवसर पर भ्रामरी, अनुलोम विलोम सहित योग के विभिन्न मुद्राओं को कराया गया। वीणा मिश्रा ने योग के महत्व पर विस्तार से चर्चा कर इसके फायदे को बताया । मौके पर प्राचार्या सुश्री तापसी प्रमाणिक, सचिव बीएन साह, प्रियंका कुमारी, केएन सिंह आदि मौजूद थे।

X
धार्मिक आयोजन से शुद्ध होता है क्षेत्र का वातावरण
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..