• Home
  • Jharkhand News
  • Mandu
  • पावर सब-स्टेशन में लूटपाट करने वाले चार गिरफ्तार
--Advertisement--

पावर सब-स्टेशन में लूटपाट करने वाले चार गिरफ्तार

प्रेस कांफ्रेंस करती एसपी ए विजया लक्ष्मी। 90 लाख रुपए का सामान मात्र ढाई लाख में बेचा भास्कर न्यूज...

Danik Bhaskar | Jul 13, 2018, 03:35 AM IST
प्रेस कांफ्रेंस करती एसपी ए विजया लक्ष्मी।

90 लाख रुपए का सामान मात्र ढाई लाख में बेचा

भास्कर न्यूज |घाटोटांड़

वेस्ट बोकारो ओपी क्षेत्र के सोनडीहा में निर्माणाधीन पावर सब स्टेशन में हुए लूटकांड के चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसपी ए विजया लक्ष्मी ने गुरुवार को वेस्ट बोकाराे ओपी में प्रेस कांफ्रेंस कर घटना की जानकारी दी। एसपी ने बताया कि 9 जुलाई की रात वेस्ट बोकारो ओपी क्षेत्र के सोनडीहा में नव निर्मित पावर सब स्टेशन में हुए लूटकांड में शामिल अपराधियों में से चार को पुलिस ने धर दबोचा है। पूछताछ में अपराधियों ने पुलिस को बताया कि पंद्रह लोगों ने मिलकर घटना को अंजाम दिया था।

गिरोह के सरगना सत्तार मियां हैं। वे लोग 9 जुलाई की रात सात बजे सब स्टेशन में पहुंचे और दो ट्रांसफार्मर को गैस कटर से काट कर तांबे का क्वायल लूट ले गए। इस घटना में मुख्य सहयोगी के रूप में रामगढ़ जिले के चार पांच लोग भी शामिल हैं। वहीं कांड के उदभेदन के लिए जिला की गठित टीम के सदस्य पुलिस निरीक्षक मांडू कमलेश पासवान, पुअनि राधेश्याम राम, पुअनि संजय कुमार, पुअनि रामेश्वर भगत, पुअनि संतोष सिंह शामिल थे। गिरफ्तार आरोपियों में महेंद्र रविदास पिता तेतर रविदास, विनोद महतो पिता कैलू महतो, दौलत महतो पिता तमल महतो, महेश साव पिता स्व. देवा साव शामिल हैं। जबकि अन्य फरार है। इधर पुलिस ने अपराधियों द्वारा बेचे गए 1 हजार 8 सौ पांच किलोग्राम तांबे का क्वायल जब्त कर लिया है।

अपराधियों ने लूट के बाद 90 लाख रुपए के तांबे के तार को इचाक थाना करियातपुर निवासी महेश साव पिता स्व. देवा साव को मात्र 2.5 लाख रुपए में बेच दिया था। एसपी ने बताया कि महेश साव उन तारों को पिघला कर बर्तन बनाकर बाजार में बेचता है।