मांडू

  • Hindi News
  • Jharkhand News
  • Mandu
  • मुखिया और पंसे को मिला 14वें वित्त आयोग के कार्य में पारदर्शिता लाने का प्रशिक्षण
--Advertisement--

मुखिया और पंसे को मिला 14वें वित्त आयोग के कार्य में पारदर्शिता लाने का प्रशिक्षण

प्रखंड वर्किंग हाॅल में सोमवार को लोक वित्तीय प्रबंधन संचालन को लेकर मुखिया व पंचायत सेवक के बीच एक दिवसीय...

Dainik Bhaskar

Jul 03, 2018, 03:35 AM IST
मुखिया और पंसे को मिला 14वें वित्त आयोग के कार्य में पारदर्शिता लाने का प्रशिक्षण
प्रखंड वर्किंग हाॅल में सोमवार को लोक वित्तीय प्रबंधन संचालन को लेकर मुखिया व पंचायत सेवक के बीच एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। प्रशिक्षण में प्रशिक्षक बीपीएम चंचल कुमारी व एडीपीएम निकिता कुमारी ने मुखिया व पंचायत सेवक को बताया कि पीएफएमएस के अंतर्गत 14वें वित्त आयोग की राशि की प्रवृष्टि करनी है।

इससे योजना की राशि एवं क्रियान्वयन में पारदर्शिता रहेगी और यह मनरेगा की तरह आॅनलाइन दिखेगा। वहीं मुख्य अतिथि प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार गुप्ता ने एफएमएस के उद्देश्यों के बारे में विस्तारपूर्वक बताया। प्रशिक्षण में मुख्य रूप से प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी श्रीरामनिवासन, जेएसएस रंजन कुमार, शैलेन्द्र कुमार, ज्ञानी प्रताप, मुखिया रोपण देवी, अचिता देवी, लक्ष्मी देवी, फूलमति देवी, अंजना कुमारी, सीमा सिंह, अनिल कुमार चन्द्रवंशी, प्रभुनाथ महतो, प्रदीप कुमार संतोष साहू, ममता कुमारी, नेमचंद करमाली, अर्जुन महली, अरविंद कुमार, राजेन्द्र सिन्हा, ठाकुर गोप समेत कई मुखिया व पंचायत सेवक उपस्थित थे।

बीडीओ ने की ग्राम स्वराज अभियान की समीक्षा

बीडीओ मनोज कुमार गुप्ता ने मुखिया व पंचायत के साथ संयुक्त बैठक कर प्रखंड 40 चयनित गांवों में चल रहें विकास योजनाओं की समीक्षा की। बीडीओ ने अभियान के अंतर्गत गांव के ग्रामीणों को मिलने वाले लाभ व अन्य योजनाओं में कोताही बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई करने की बात कही। उन्होंने बताया कि 30 जून से 15 अगस्त तक आदिवासी जन उत्थान के आहूत कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आगामी 4 जुलाई को प्रखंड सभागार में एक बैठक आहूत की गई है।

प्रशिक्षण में जानकारी देते बीडीओ और प्रशिक्षक।

प्रशिक्षण में उपस्थित मुखिया व पंचायत सेवक।

X
मुखिया और पंसे को मिला 14वें वित्त आयोग के कार्य में पारदर्शिता लाने का प्रशिक्षण
Click to listen..