• Home
  • Jharkhand News
  • Mandu
  • अगस्त तक सभी लंबित योजनाएं पूरी करें : डीसी
--Advertisement--

अगस्त तक सभी लंबित योजनाएं पूरी करें : डीसी

जिला के विकास का मुख्य दारोमदार डीएफएफटी और अनाबद्ध निधि पर है। इसमें तेजी लाने के लिए प्रशासनिक महकमा सक्रिय है।...

Danik Bhaskar | Jul 31, 2018, 03:35 AM IST
जिला के विकास का मुख्य दारोमदार डीएफएफटी और अनाबद्ध निधि पर है। इसमें तेजी लाने के लिए प्रशासनिक महकमा सक्रिय है। इसी के तहत छत्तरमांडू स्थित समाहरणालय में सोमवार को समीक्षा बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता डीसी राजेश्वरी बी ने की। इस दौरान योजनाओं की प्रगति पर विचार-विमर्श हुआ। समय पर कार्य पूरा नहीं करने वालों के खिलाफ डीसी ने सख्त रुख अख्तियार किया।

कहा कि लंबित सभी योजनाओं को अगस्त तक हर-हाल में पूर्ण करें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। संबंधित कार्यकारी एजेंसी समय पर कार्य पूरा नहीं करने वाले संवेदकों को नोटिस भेजें। वहीं काम करने में सक्षम नहीं रहने वाले ठेकेदार के स्थान पर दूसरा ठेकेदार बहाल करने की बात कही। मौके पर डीडीसी संजय सिन्हा, डीपीओ संजीव कुमार, पीएचईडी एग्जीक्यूिटव त्रिभुवन बैठा, लघु सिंचाई एग्जीक्यूटिव संजय मिंज सहित तमाम कार्यकारी एजेंसी के सहायक अभियंता, जूनियर अभियंता आदि मौजूद थे।

डीसी को कराया समस्याओं से अवगत

कार्यकारी एजेंसी के प्रतिनिधियों ने कहा कि जमीन सहित लोकल परेशानी के कारण योजना लटकी हुई है। इसके अलावा भी अन्य मुद्दे डीसी के समक्ष रखे गए। इस पर डीसी ने संबंधित विभाग से सहयोग लेने का निर्देश दिया। इसके बावजूद समाधान नहीं होने पर योजना रद्द कर राशि सरेंडर करने की बात कही। ताकि अन्य विकास योजना में राशि का उपयोग किया जा सके।

सभी इंजीनियर को फिल्ड विजिट का निर्देश : डीसी ने कार्यकारी एजेंसी के इंजीनियरों को फिल्ड विजिट का निर्देश दिया। कहा कि योजनाओं का भौतिक निरीक्षण आवश्यक है। तभी गुणवत्ता के साथ विकास कार्य हो सकेगा। सभी कार्यपालक अभियंता, सहायक अभियंता, कनीय अभियंता को विकास कार्यों का समय-समय पर निरीक्षण करें। ऐसा नहीं करने वाले का वेतन स्थगित कर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।