Hindi News »Jharkhand »Mandu» जीडीएस कमेटी की सिफारिश लागू करने की मांग पर डाककर्मियों की हड़ताल शुरू

जीडीएस कमेटी की सिफारिश लागू करने की मांग पर डाककर्मियों की हड़ताल शुरू

विभागीयकरण सहित अन्य मांगों को लेकर अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक मंगलवार से प्रधान डाकघर के मुख्य द्वार पर...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 23, 2018, 03:40 AM IST

जीडीएस कमेटी की सिफारिश लागू करने की मांग पर डाककर्मियों की हड़ताल शुरू
विभागीयकरण सहित अन्य मांगों को लेकर अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक मंगलवार से प्रधान डाकघर के मुख्य द्वार पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ गए। हड़ताली डाककर्मियों को संबोधित करते हुए शाखा सचिव सर्वेश कुमार ने कहा कि जीडीएस कमेटी की सिफारिशों को नवंबर 2016 में डाक विभाग को सौंपा गया था। लेकिन 16 माह बीतने के बावजूद सरकार ने इसे लागू नहीं किया। जबकि डाक विभाग के 75 प्रतिशत आय सरकार को ग्रामीण डाक सेवकों से ही मिलता है। सरकार अविलंब जीडीएस कमेटी की सिफारिश लागू करे। हड़ताल में मुख्य रूप से किशोर राम, सुखदेव ठाकुर, रामकुमार ठाकुर, राजाराम सिंह, जलेश्वर महतो, घूरन गोप, बीरबल मांझी, नरेश प्रसाद, प्रदीप कुमार, जतरू महतो, नरेश तिवारी, अभय राज सिंह, अरविंद कुमार, संजय कुमार, शंभू, गौरव, राजेश आदि डाक सेवक शामिल थे।

प्रधान डाकघर के समक्ष धरना देते ग्रामीण डाक सेवक संघ।

कोयले के तीन अवैध मुहानों की पुलिस ने की डोजरिंग

मांडू | पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मांडू पुलिस ने मंगलवार को हेसागढ़ा नदी के किनारे अवैध रूप से चल रहे कोयले के तीन मुहानों पर डोजरिंग अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने सीसीएल पुंडी के सहयोग से इन मुहानों पर बुलडोजर चलाकर हमेशा के लिए बंद कर दिया। थाना प्रभारी विद्यावती ओहदार ने बताया कि कोयला तस्करी करने वाले लोगों को किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा। पुलिस की इस औचक कार्रवाई से तस्करों में खलबली का माहौल है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Mandu

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×