• Hindi News
  • Jharkhand News
  • Mandu
  • आदिवासियों का अब तक नहीं बना राशन कार्ड, महिलाएं पहुंची ब्लाॅक
--Advertisement--

आदिवासियों का अब तक नहीं बना राशन कार्ड, महिलाएं पहुंची ब्लाॅक

सारूबेड़ा पंचायत अंतर्गत करमकोचा टोला में रहने वाले आदिवासी परिवारों का अब तक राशन कार्ड नहीं बनने से लोगों में...

Dainik Bhaskar

Jun 23, 2018, 03:40 AM IST
आदिवासियों का अब तक नहीं बना राशन कार्ड, महिलाएं पहुंची ब्लाॅक
सारूबेड़ा पंचायत अंतर्गत करमकोचा टोला में रहने वाले आदिवासी परिवारों का अब तक राशन कार्ड नहीं बनने से लोगों में आक्रोश है। मामले को लेकर मुहल्ले की दर्जनों महिलाएं शुक्रवार को प्रखंड मुख्यालय पहुंची। इस दौरान सभी महिलाओं ने बीडीओ मनोज कुमार गुप्ता से मिलकर अपनी पीड़ा सुनाते हुए राशन कार्ड बनाने की गुहार लगाई।

महिलाओं में नमीता टुडू, फूलमुनि देवी, लालमुनि देवी, सोहा देवी, गीता देवी, पार्वती देवी समेत अनेक महिलाओं ने कहा कि साहब हमारे मुहल्ले के लोगों का अभी तक राशन कार्ड नहीं बन पाया है। हमारे पति इतने पढ़े लिखे नहीं हैं कि वे ब्लाॅक पहुंच कर कार्ड के लिए आपसे फरियाद कर सके। इसलिए हम सभी महिलाएं आज एकत्रित होकर आपसे राशन कार्ड मांगने पहुंचे हैं। महिलाओं की व्यथा सुनकर बीडीओ ने करमकोचा में कैंप लगाकर सभी लोगों का राशन कार्ड बनाने का आश्वासन दिया। मौके पर छोटकी देवी, पारो देवी, आशा मुर्मू, अनिता देवी, मंजू देवी, अधनी देवी, मीना देवी, बसंती देवी, रूबी देवी समेत कई महिलाएं मौजूद थी।

सक्षम लोगों का नाम हटाने का दिया निर्देश

सारूबेड़ा के करमकोचा टोला में आदिवासी लोगों का अब तक राशन कार्ड नहीं मिलने के मामले को बीडीओ ने गंभीरता से लिया है। इसके लिए उन्होंने शुक्रवार को सभी मुखिया व पंचायत सेवक के नाम आदेश जारी कर सक्षम लोगों का नाम राशन कार्ड से हटाते हुए गरीब व निर्धन परिवारों का नाम राशन कार्ड जारी करने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि गरीब परिवारों को उनका हक जरूर दिया जाएगा।

बीडीओ को फरियाद सुनाती महिलाएं।

X
आदिवासियों का अब तक नहीं बना राशन कार्ड, महिलाएं पहुंची ब्लाॅक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..