• Hindi News
  • Jharkhand News
  • Mandu
  • दुर्घटनाएं रोकने को चुटूपालू की सड़कें होगी चौड़ी, स्कूलों में लिखे जाएंगे सुरक्षा स्लोगन
--Advertisement--

दुर्घटनाएं रोकने को चुटूपालू की सड़कें होगी चौड़ी, स्कूलों में लिखे जाएंगे सुरक्षा स्लोगन

छत्तरमांडू स्थित समाहरणालय में सोमवार को सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता डीसी राजेश्वरी बी ने की।...

Dainik Bhaskar

Jul 24, 2018, 03:40 AM IST
दुर्घटनाएं रोकने को चुटूपालू की सड़कें होगी चौड़ी, स्कूलों में लिखे जाएंगे सुरक्षा स्लोगन
छत्तरमांडू स्थित समाहरणालय में सोमवार को सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता डीसी राजेश्वरी बी ने की। इस दौरान उन्होंने आए दिन हो रही सड़क दुर्घटना पर चिंता जाहिर की। इसके बाद उन्होंने दुर्घटना रोकने के लिए आवश्यक सड़क सुरक्षा समिति को कदम कदम उठाने का निर्देश दिया।

इसके तहत स्कूल की दीवारों पर पेंटिंग कराने के साथ सड़क सुरक्षा से संबंधित स्लोगन और सांकेतिक चिन्ह भी अंकित होंगे। डीईओ को प्रार्थना सभा में सड़क सुरक्षा की जानकारी के साथ छोटे-छोटे कार्यशाला आयोजित करने का निर्देश दिया। इसके अलावा चुटूपालू घाटी की सड़कें चौड़ी होंगी। मौके पर डीटीओ संजीव कुमार, डीईओ मीना राय, सिविल सर्जन मार्शल आइंद सहित एनएचएआई 33 के मेंटेनेंस हेड राहुल कुमार सिंह आदि मौजूद थे।

गोला के डीवीसी चौक में जाम का उठा मुद्दा

बैठक के दौरान गोला के डीवीसी चौक लगातार जाम रहने का मुद्दा उठा। इस पर डीसी ने डीटीओ को आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया। कहा कि जाम लगाने वालों पर कठोर कार्रवाई करें ताकि आमलोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। इसके अलावा घाटी क्षेत्र में लंबे समय से वाहन खड़ा रखने वालों पर कार्रवाई की बात कही। वहीं बोकारो रोड में दुर्घटना की रोकथाम को लेकर ब्रेकर लगाने को कहा। पेट्रोल पंप में प्रदूषण जांच यंत्र भी जल्द लगवाने का निर्देश दिया। इसके अलावा ज्यादा से ज्यादा लोगों से हेलमेट और जूता का प्रयोग सुनिश्चित कराने की बात कही।

स्कूलों की प्रार्थना सभा में सड़क सुरक्षा की जानकारी देने को कहा

समाहरणालय में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक लेती डीसी राजेश्वरी बी और मौजूद अन्य अधिकारी।

घाटी क्षेत्र की सड़कों पर लगेंेगे सुरक्षा संबंधी बोर्ड

घाटी क्षेत्र में आए दिन दुर्घटना होती है। इसकी रोकथाम को लेकर डेंजर जोन में चिन्हित स्थलों को चौड़ा किया जाएगा। यह जानकारी एनएचएआई के पदाधिकारियों ने सड़क सुरक्षा की बैठक में डीसी राजेश्वरी बी को दिया। बताया कि डीपीआर भारत सरकार को भेज दिया गया है। स्वीकृति मिलते चौड़ीकरण की दिशा में काम शुरु होगा। इससे लगातार हो रही दुर्घटनाओं में कमी आएगी। इसके अलावा भी सड़कों पर सुरक्षा से संबंधित बोर्ड लगाए जाने की जानकारी दी। इसे डीसी ने दुर्घटना रोकने के न काफी बताया। नियमित दूरी पर सड़क सुरक्षा से संबंधित बोर्ड आवश्यक रुप से लगाने की बात कही।

X
दुर्घटनाएं रोकने को चुटूपालू की सड़कें होगी चौड़ी, स्कूलों में लिखे जाएंगे सुरक्षा स्लोगन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..