Home | Jharkhand | Mandu | मांडू के 58 हजार 220 बच्चों को लगेंगे मिजिल्स रुबैला के टीके

मांडू के 58 हजार 220 बच्चों को लगेंगे मिजिल्स रुबैला के टीके

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मांडू के सभागार में गुरूवार को मिजिल्स रूबैला टीकाकरण कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य...

Bhaskar News Network| Last Modified - Jul 27, 2018, 03:40 AM IST

मांडू के 58 हजार 220 बच्चों को लगेंगे मिजिल्स रुबैला के टीके
मांडू के 58 हजार 220 बच्चों को लगेंगे मिजिल्स रुबैला के टीके
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मांडू के सभागार में गुरूवार को मिजिल्स रूबैला टीकाकरण कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि प्रमुख चंद्रमनी देवी ने किया। जिसमें आवासीय विद्यालय मांडू के दसवीं छात्र बबलू बेदिया को टीका लगाकर किया गया। कार्यक्रम में राजकीय अनुसूचित जनजाति आवासीय बालक विद्यालय के करीब 113 छात्रों का टीकाकरण किया गया। मौके पर मुख्य अतिथि प्रमुख चंद्रमनी देवी ने प्रखंड के सभी बच्चों के अभिभावकों से टीकाकरण कार्य में सहयोग करने व अपने अपने बच्चों को अवश्य टीका लगाने की बात कही। वहीं केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ अशोक राम ने बताया कि प्रखंड के 9 माह से 15 वर्ष के कुल 58 हजार 220 बच्चों को मिजिल्स रूबैला टीका से प्रतिरक्षित करने का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के द्वारा अभियान पूरे राज्य में चलाया जा रहा है। अभियान का लक्ष्य तात्कालिक आधार पर जनसंख्या को खसरा और रूबैला से प्रतिरक्षित करते हुए मृत्यु से बचाव करना है। कार्यक्रम में मुख्य रूप से चिकित्सक डा सैयद हिदायतुल्लाह, डाॅ प्रीति कुमारी, डा धर्मेंद्र, बीपीएम राहुल कुमार, पंकज नंदन, शिक्षक अवनि कुमार झा, आदित्य कुमार, मिथलेश कुमार, एएनएम लीलावती लुगून, संगीता कुमारी, सुषमा कुमारी, बीटीटी रीता अग्रहरि, कंचन पाठक, रवि कुमार, रंजीत कुमार, संजीत कुमार, जितेंद्र सिंह, उपेंद्र कुमार आदि मौजूद थे।

मांडू में टीकाकरण अभियान में शामिल प्रमुख व चिकित्सक।

बच्चों को मिजिल्स रुबेला का टीका लगाना जरूरी

गिद्दी | सरस्वती शिशु विद्या मंदिर गिद्दी बस्ती व डीएवी सीनियर सेकेंडरी गिद्दी में गुरूवार को मिजिल्स रूबेला (एमआर) अभियान को सफल बनाने को ले अभिभावकों के साथ एक बैठक किया गया। बैठक में चुरचू/डाड़ी के डाक्टर सैफुला खालिद व नाजिर अहमद ने अभिभावकों को एमआर टीका के बारे में जानकारी दिया और इससे बच्चों को किसी तरह का नुकसान नहीं होने की बात कही। साथ ही 9 माह से 15 वर्ष के बच्चों को टीका दिलाना जरूरी बताया। इस अवसर पर प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधक अमरकांत सिन्हा, सांसद प्रतिनिधि उत्तम वर्मा, शैलेश वर्मा, विनिता कुमारी, रामेश्वर कुमार, राजेश साव, धर्मेंद्र सिंह, चिंटू लाल, दीपक सिंह, निक्कू सिंह, मो. राजू समेत शिक्षक व अभिभावक उपस्थित थे। वहीं उर्दू मध्य विद्यालय हुआग में अभिभावकों की उपस्थिति नहीं होने के कारण बैठक नहीं हुई।

गिद्दी में हुई बैठक में मौजूद अभिभावक

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now