पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • बिजली, पानी है बड़ी समस्या, सबका वादा सुधारेंगे हालात

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिजली, पानी है बड़ी समस्या, सबका वादा-सुधारेंगे हालात

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नगर निगम चुनाव में मेयर और उप मेयर पद के प्रत्याशी लोगों को बिजली, पानी, सड़क, नाली से जुड़ी समस्याओं के निदान को प्राथमिकता बताते हुए नजर आए। कई प्रत्याशी शहरों में व्याप्त समस्याओं को दूर करने के लिए पुरानी प्राथमिकताएं गिनाई, तो कई प्रत्याशी एक नई सोच एक नई विजन के साथ नगर निगम चुनाव में लोगों के सामने आए। प्रत्याशियों द्वारा दिए गए अपने घोषणापत्रों में शहरों में पार्क बनवाना, सड़कों की सफाई, असहाय लोगों को समुचित व्यवस्था करना, पानी की समस्या को दूर करना सड़कों के किनारे स्थित स्ट्रीट लाइट को लगाना, बच्चों के लिए खेल के मैदान बनाना जैसी अनेक प्राथमिकता बताई गई है। उल्लेखनीय है कि निगम के चुनाव में 8 महिला प्रत्याशी मेयर पद के लिए और 10 प्रत्याशी उप मेयर पद के लिए चुनाव के मैदान में है। सभी प्रत्याशी अपने अपने चुनावी दौरे में लोगों के सामने लुभावने वादे के साथ लोगों को रिझाने का प्रयास कर रहे हैं।

कांग्रेस की मीना देवी ने कहा-करेंगे सर्वांगीण विकास : मेदिनीनगर | नगर निगम कांग्रेस मेयर पद की प्रत्याशी मीना देवी ने शहर के विभिन्न क्षेत्र में जाकर जनसंपर्क अभियान चलाया। उन्होंने कहा कि सक्रियता के साथ नगर निगम क्षेत्र का विकास करेंगे। अवसर मिला तो नगर निगम क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करूंगी। उन्होंने कांग्रेस पार्टी के पक्ष में मतदान करने की अपील की है। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर शुक्ला, जीवन सिंह, पप्पू अजहर, बिट्‌टू पाठक, राजेश चौरसिया, जिशान खां, विकास सिंह सहित अन्य लोग शामिल थे। वहीं कांग्रेस के पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी कांग्रेस प्रत्याशी को विजय दिलाने के लिए डोर टू डोर जनसंपर्क कर रहे हैं। साथ ही नुक्कड़ सभा के माध्यम से लोगों को कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे हैं।

आइए चुनें शहर की सरकार
जनसंपर्क अभियान चलाते कांग्रेस मेयर प्रत्याशी मीना देवी।

अभियान चलातीं भाजपा की मेयर प्रत्याशी अरूणा शंकर व शामिल समर्थक।

कल पोलिंग पार्टी को भेजा जाएगा मतदान केंद्रों पर
मेदिनीनगर | नगर निकाय चुनाव स्वच्छ एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पलामू डीसी अमीत कुमार व पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा की संयुक्त अध्यक्षता में जोनल, सेक्टर दंडाधिकारी तथा पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक डीआरडीए सभागार में हुई। बैठक में डीसी ने बताया कि 15 अप्रैल को बैरिया बाजार समिति से पोलिंग पार्टी को मतदान केंद्रों के लिए भेजा जाएगा। पोलिंग पार्टी को मतदान सामग्री एवं ईवीएम के साथ मतदान केंद्रों में पहुंचाना सेक्टर दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी का संयुक्त दायित्व होगा। 14 अप्रैल को प्रचार समाप्ति के बाद 16 अप्रैल को मतदान से पूर्व तक सभी अंतर प्रांतीय इलाकों में औचक निरीक्षण एवं छापामारी अभियान चलाया जाए। इस दौरान शराब की बिक्री और वितरण बंद रहेगा। इसके साथ ही मतदान केंद्र के 200 मीटर के दायरे में किसी भी पार्टी एवं प्रत्याशी का प्रचार होर्डिंग, पोस्टर, पंपलेट नहीं रहेगा।

हर गरीब के सपने को पूरी करूंगी : अरुणा
मेदिनीनगर | भाजपा की महापौर पद की प्रत्याशी अरुणा शंकर ने जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया है। 13 अप्रैल को अरुणा शंकर ने बस स्टैंड जेलहाता क्यारी रोड, शांतिपुरी के कई टोलों गलियों में घर-घर जाकर आशीर्वाद और समर्थन मांगा। उन्होंने इस दौरान कहा कि आप सभी के स्नेह प्यार से मैं बहुत ही उत्साहित हूं और आप की सेवा करने की मेरी हिम्मत और बढ़ने लगी है। मैं हर एक गरीब के सपने को साकार करने के लिए हमेशा तत्पर रहूंगी ।आवास शौचालय पानी बिजली सड़क स्वास्थ्य शिक्षा प्राथमिकता में ऊपर होंगे। अरुणा शंकर के साथ इस जनसंपर्क अभियान में रूपा सिंह पूनम चंद्रवंशी सीटू गुप्ता रेणुका पांडे लता विश्वकर्मा रेखा देवी सुषमा देवी मीरा देवी राजीव सिंह शशिकांत सिंह राजमणि विश्वकर्मा रविंद्र कुमार सिंह मनोज मिश्रा रिंकू त्रिवेदी नंदलाल श्रीवास्तव सहित कई कार्यकर्ता शामिल थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें