• Hindi News
  • Jharkhand
  • Medininagar
  • भागदौड़ के समय में सेवा के लिए भी समय निकालने के गुर बताए

भागदौड़ के समय में सेवा के लिए भी समय निकालने के गुर बताए / भागदौड़ के समय में सेवा के लिए भी समय निकालने के गुर बताए

Bhaskar News Network

Jun 18, 2018, 03:05 AM IST

Medininagar News - लायंस क्लब इंटरनेशनल के मापदंडों के अनुसार पलामू जिला कमेटी का प्रशिक्षण कार्यक्रम रविवार को होटल शिवाय ब्लू में...

भागदौड़ के समय में सेवा के लिए भी समय निकालने के गुर बताए
लायंस क्लब इंटरनेशनल के मापदंडों के अनुसार पलामू जिला कमेटी का प्रशिक्षण कार्यक्रम रविवार को होटल शिवाय ब्लू में संपन्न हुआ। प्रशिक्षण कार्यक्रम में 11 क्लबों ने भाग लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता रीजन चेयरपर्सन इन इंद्रजीत सिंह डिंपल ने की। उन्होंने सभी आए हुए क्लबों का स्वागत किया और प्रशिक्षण सेमिनार को संबोधित करते हुए कहा कि नए निर्वाचित पदाधिकारियों के लिए यह एक अति आवश्यक कार्यशाला है।

इसमें उन्हें साल भर का कार्य करने का मार्गदर्शन प्राप्त होता है। कार्यक्रम में रांची से आए लायंस क्लब के वरीय पदाधिकारी एवं मास्टर ट्रेनर लिमिटेड राजीव लोचन, लाइन सिद्धार्थ मजूमदार ने नव निर्वाचित सदस्यों एवं अधिकारियों को बताया कि आज की भागदौड़ की जिंदगी से कैसे अपना समय निकालकर समाज में सेवा की जाए। समाज की बेहतरी के लिए और अंतिम व्यक्ति के उत्थान के लिए लायंस क्लब किस प्रकार से अपनी जिम्मेवारियों का निर्वहन करें और हमारी सेवा कार्यों से अंतिम व्यक्ति तक स्वास्थ्य एवं अन्य लाभ पहुंचे। इसके अलावा बताया गया किस प्रकार राष्ट्रीय विकास योजनाएं जैसे टीकाकरण, मोतियाबिंद का ऑपरेशन, कौशल विकास, स्वच्छ भारत अभियान, महिलाओं को शिक्षित करना, प्लास्टिक का उपयोग बंद करना, पर्यावरण को स्वच्छ और साफ बनाना, वृक्षारोपण, नौजवान बच्चों में लायंस क्वेस्ट के माध्यम से एक नया उमंग और विकास के नए आयाम का संचार करना, इस प्रकार के कार्यक्रमों को लायंस क्लब के द्वारा प्रस्तुत एवं निष्पादन किया जा सकता है। इसके अलावा यह भी तय हुआ कि स्थानीय समस्याओं को देखते हुए हम अपनी योजनाओं को रुपांतरित या फेरबदल कर सकते हैं। कार्यक्रम में रीजन फोर के सासाराम, डेहरी ऑन सोन, औरंगाबाद, गया, गढ़वा और डालटनगंज की 11 क्लब के लगभग 50 पदाधिकारी कार्यक्रम में उपस्थित थे। कार्यक्रम में जॉन चेयर पर्सन अमित कुमार रवि अग्रवाल, दिलीप सांवरिया, नवीन गुप्ता, रितेश कुमार आलोक, अनवर हुसैन, राजलक्ष्मी वर्मा, दीपाली अग्रवाल, समीर खन्ना, संजय सुधीर कुमार सहित दर्जनों पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित थे। कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापन लायन पीयूष तुलस्यान में दिया और नवीन गुप्ता ने सभी का स्वागत किया। कार्यक्रम के अंत में राष्ट्रगान के साथ यह भी शपथ ली गई कि लायंस सदस्य वृक्षारोपण करेगा।

X
भागदौड़ के समय में सेवा के लिए भी समय निकालने के गुर बताए
COMMENT