--Advertisement--

दुकानदारों पर निगम का 1.5 करोड़ रुपए बकाया

25 जून तक का टैक्स जमा करने का दिया निर्देश भास्कर न्यूज | मेदिनीनगर नगर निगम अंतर्गत बाजार क्षेत्र समेत अन्य...

Dainik Bhaskar

Jun 17, 2018, 03:10 AM IST
25 जून तक का टैक्स जमा करने का दिया निर्देश

भास्कर न्यूज | मेदिनीनगर

नगर निगम अंतर्गत बाजार क्षेत्र समेत अन्य क्षेत्रों में दुकानदारों से हर माह टैक्स का भुगतान नहीं होने से नगर निगम का लगभग 1.50 करोड़ रुपए बकाया हो गया है। एक-एक दुकानदार के ऊपर काफी सारा टैक्स बकाया है। इसे लेकर नगर निगम ने अपना राजस्व बढ़ाने का प्रयास शुरू कर दिया है।

इसके तहत बाजार क्षेत्र के छोटे बड़े दुकानदारों से वसूली करने का निर्णय लिया है। इसके लिए सभी दुकानदारों को 10 दिनों के अंदर 25 जून तक टैक्स जमा करने का समय निर्धारित किया है। नगर निगम पदाधिकारी अजय साहू ने सभी तहसीलदारों को अपने-अपने क्षेत्र के बकायादारों से पैसा जमा कराने का निर्देश दिया है। इसके बाद भी दुकानदार टैक्स जमा नहीं करते हैं तो उनके ऊपर नगर निगम एकट के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

क्या कहना है नगर निगम पदाधिकारी का

नगर निगम पदाधिकारी अजय साहू ने बताया कि टैक्स वसूली के लिए तहसीलदार दुकानदारों के पास जाते हैं। लेकिन कोई टैक्स जमा नहीं करना चाहता है। उन्होंने दुकानदारों के अलावा सभी होल्डिंगधारी से टैक्स जमा करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि नगर निगम के आय का स्रोत टैक्स ही है। जनता समय पर टैक्स का भुगतान नहीं करेगी तो निगम सुविधा उपलब्ध करा सकने में सक्षम कैसे होगा। इसके लिए सभी को टैक्स जमा करना अनिवार्य है। नगर निगम में 1108 रजिस्टर्ड दुकानें हैं। इसके अलावा अन्य फुटकर दुकानदार हैं जो नगर निगम के यहां रजिस्टर्ड नहीं हैं।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..