• Hindi News
  • Jharkhand
  • Medininagar
  • मुंह मीठा कर मुस्लिम समाज के लोगों ने दी एक दूसरे को ईद की बधाई
--Advertisement--

मुंह मीठा कर मुस्लिम समाज के लोगों ने दी एक-दूसरे को ईद की बधाई

Medininagar News - ईद उल फितर के चांद के दीदार के साथ ही जिले भर के मुसलमानों ने अकीदत व उत्साह के साथ शनिवार को ईद मनाई। सभी मस्जिदों...

Dainik Bhaskar

Jun 17, 2018, 03:10 AM IST
मुंह मीठा कर मुस्लिम समाज के लोगों ने दी एक-दूसरे को ईद की बधाई
ईद उल फितर के चांद के दीदार के साथ ही जिले भर के मुसलमानों ने अकीदत व उत्साह के साथ शनिवार को ईद मनाई। सभी मस्जिदों में ईद की नमाज पढ़ी गई। छह मुहान स्थित जमा मस्जिद, छोटी मस्जिद, नूरी मस्जिद, मदीना मस्जिद, मिल्लत मस्जिद सहित अन्य मस्जिदों में ईद की नमाज अदा की गई। नमाज से पूर्व मस्जिद के इमाम ने रमजान के पाक महीने की समाप्त होने की जानकारी दी । मौके पर इमाम ने कहा कि अल्लाह के हुकुम के मुताबिक जिंदगी गुजारने पर ही कामयाबी है। उन्होंने कहा कि दरअसल ईद एक तोहफा है। जो अल्लाह रब्बुल इज्जत अपने बंदे को महीने भर रोजा रखने के बाद देते हैं। इसलिए ईद का दिन मुसलमानों के लिए इनाम के बराबर है। लोगों के असूदगी और अाफीयद के साथ गुजारना चाहिए और ज्यादा से ज्यादा अल्लाह की इबादत करनी चाहिए।

ईद उल फितर को मीठी ईद कहते हैं। ईद की नमाज के साथ ही सभी लोग एक दूसरे को ईद की बधाई देते हैं और एक दूसरे के घर जा कर सेवई व खुरमा का आनंद लेते हैं। इस मिठास ने लोगाें के दिल में छुपी कड़वाहट को भुला दिया। एसएमएस व वाट्सएप के जरिए ईद मुबारकबाद दी। ईद को लेकर पुलिस प्रशासन चौकस दिखा। पर्व को शांति पूर्व तरीके से मनाने के लिए पुलिस पदाधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई।

X
मुंह मीठा कर मुस्लिम समाज के लोगों ने दी एक-दूसरे को ईद की बधाई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..