मेदिनीनगर

  • Hindi News
  • Jharkhand News
  • Medininagar
  • 15 फॉगिंग मशीन खरीदेंगे, सभी वार्डों में लगेगा मॉड्यूलर रेडिमेड शौचालय
--Advertisement--

15 फॉगिंग मशीन खरीदेंगे, सभी वार्डों में लगेगा मॉड्यूलर रेडिमेड शौचालय

नगर निगम बोर्ड की बैठक नगर निगम के सभाकक्ष में हुई। बैठक की अध्यक्षता मेयर अरुणा शंकर ने की। बैठक में सभी 35 वार्डों...

Dainik Bhaskar

Aug 07, 2018, 03:15 AM IST
15 फॉगिंग मशीन खरीदेंगे, सभी वार्डों में लगेगा मॉड्यूलर रेडिमेड शौचालय
नगर निगम बोर्ड की बैठक नगर निगम के सभाकक्ष में हुई। बैठक की अध्यक्षता मेयर अरुणा शंकर ने की। बैठक में सभी 35 वार्डों में माॅड्यूलर रेडिमेड टॉयलेट लगाने का प्रस्ताव सराकर को भेजने का निर्णय लिया गया।

इस दौरान शहर में मच्छरों के प्रकोप को देखते हुए 15 बाइक युक्त फॉगिंग मशीन क्रय करने का प्रस्ताव सरकार को भेजने का निर्णय लिया गया तथा जेबीसी कंपैक्टर एवं 10 छोटा गाड़ी कूड़ा उठाने तथा डस्टबिन सहित अन्य वस्तुओं को क्रय करने का प्रस्ताव भेजने पर विचार विमर्श किया गया। इसके साथ ही बैठक में झारखंड सरकार श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग की अधिसूचना के आलोक में दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को महंगाई भत्ता बढ़ाने का निर्णय किया गया।

चौक-चौराहों का किया जाएगा सौंदर्यीकरण

नगर बोर्ड की बैठक में सभी चौक चौराहों के सौंदर्यीकरण करने पर विचार किया गया। साथ ही जल संरक्षण व पौधरोपण करने का विचार किया गया। वहीं बड़ा तालाब पर पार्क का निर्माण के साथ ही तालाब का सुंदरीकरण एवं गहरीकरण का कार्य कराने के लिए हेतू सरकार को प्रस्ताव भेजने का विचार किया गया। बैठक में वार्ड पार्षद अनूप कुमार सिंह, प्रदीप अकेला, राजू राम, विवेकानंद त्रिपाठी, मनोज प्रजापति, निरंजन प्रसाद, मनोज सिंह, धीरेंद्र पांडेय, कामेश्वर प्रसाद, राजीव शुक्ला, सुषमा कुमारी आहूजा, अंजना देवी, नीरा देवी, नीतू सिंह, नईमा बीबी, कमर यासमीन, कविता देवी, सुशीला देवी, वर्षा सिंह, मधु देवी, रौशन कुमार, हीरामनी तिर्की, अहिल्या देवी सहित अन्य वार्ड पार्षद उपस्थित थे।

नगर निगम बोर्ड की बैठक करते महापौर अरुणा शंकर, उपमहापौर व कार्यपालक पदाधिकारी।

कमेटी बनाकर स्क्रैप की करेंगे नीलामी

बैठक में नगर निगम में पड़े कबाड़ को हटाने का विचार किया गया। छहमुहान स्थित कार्यालय और नगर निगम कार्यालय में पड़े स्क्रैप को बचने पर विचार किया गया। इसके लिए कमेटी बना कर स्क्रैप की नीलामी की जाएगी।

मानदेय बढ़ाने के लिए पार्षदों ने किया हंगामा

नगर निगम बोर्ड की बैठक में सभी पार्षदों ने अपने मानदेय को चालू कराने तथा मानदेय में बढ़ोतरी को लेकर चर्चा की। पार्षदाें ने कहा कि नगर निगम की गाइडलाइन के अनुसार जो मानदेय का भुगतान होता है उसे अविलंब खाता में चालू कराया जाय। साथ ही मानदेय बढ़ाने के लिए सरकार से बात करने का प्रस्ताव भेजने को लेकर चर्चा हुई। पार्षदों ने कहा कि पहले नगर में 200 रुपया होल्डिंग टैक्स लिया जाता था लेकिन नगर निगम बनने के बाद होल्डिंग टैक्स 1200 रुपया लिया जाता है। इससे हमसभी पार्षदों का मानदेय बढ़ाया जा सकता है। इस पर मेयर ने कहा कि नगर निगम की आय में बढ़ोतरी होने के बाद ही संभव है कि सभी जनप्रतिनिधियों का मानदेय बढ़ाया जा सकता है।

X
15 फॉगिंग मशीन खरीदेंगे, सभी वार्डों में लगेगा मॉड्यूलर रेडिमेड शौचालय
Click to listen..