--Advertisement--

17 नाबालिग को पुलिस ने एजेंट से कराया मुक्त

Medininagar News - शनिवार की देर शाम महिला थाना प्रभारी दुलर चौड़े ने स्टेशन परिसर से 17 नाबालिग लड़की, 10 महिला और 4 नाबालिग लड़कों को...

Dainik Bhaskar

Jul 15, 2018, 03:20 AM IST
17 नाबालिग को पुलिस ने एजेंट से कराया मुक्त
शनिवार की देर शाम महिला थाना प्रभारी दुलर चौड़े ने स्टेशन परिसर से 17 नाबालिग लड़की, 10 महिला और 4 नाबालिग लड़कों को एजेंट के चंगुल से मुक्त कराया। सभी लड़कियां गढ़वा जिले के रंका थाना क्षेत्र की रहने वाली है। एजेंटों ने इन्हें बिहार राज्य के रोहतास जिला के दिनारा क्षेत्र में ले जाने की बात लड़कियों के परिजन से कही थी।

महिला थाना प्रभारी दुलर चौड़े ने बताया कि स्टेशन पर राहुल नामक एजेंट ने लड़कियों के परिजन को साथ ले जाने से मना कर दिया। साथ ही 31 मजदूरों में से 12 नाबालिग लड़कियों को ही ले जाने को तैयार हुआ। इस पर स्टेशन परिसर पर काफी किच किच हुई। इसी दाैरान उन्हें फोन पर इसकी सूचना मिली। इसके तत्काल बाद वे स्टेशन पहुंच सभी लड़कियों को दलाल के चंगुल से मुक्त कराया। थाना प्रभारी ने बताया कि सभी मुक्त करायी गई लड़कियों को बाल कल्याण समिति को सौंपा जा रहा है। सभी लड़कियों को शटल ट्रेन से ले जाने की तैयारी थी, लेकिन पुलिस ने उसकी मंशा को विफल कर दिया। दुलर चौड़े ने बताया कि गिरफ्तार राहुल से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि सभी लड़कियों को धान रोपने के नाम पर रंका से लेकर जा रहा था। मगर एन मौका पर स्टेशन पर जब वह चुनिंदा लड़कियों को ही ले जाने की बात कही तब परिजनों को खल गया। उन्होंने बताया कि रेलवे स्टेशन 17 नाबालिग लड़की, 10 महिला व 4 लड़कों को मुक्त कराया गया है। उन्होंने बताया कि दलाल की नियत ठीक नहीं था। वह किसी भी व्यस्क सदस्य को अपने साथ ले जाने को तैयार नहीं था। इससे उसकी बदनीयती स्पष्ट हो रही थी।

मुक्त लड़कियों व महिलाओं से बात करती महिला थाना प्रभारी दुलर चौड़े व अन्य।

X
17 नाबालिग को पुलिस ने एजेंट से कराया मुक्त
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..