--Advertisement--

हाइवा ने टेंपो को मारी टक्कर नाबालिग की मौत, पांच घायल

भास्कर न्यूज | नौडीहा बाजार नौडीहा थाना क्षेत्र के रबदा ग्राम के नजदीक बीसफुटा मोड़ पर शनिवार की सुबह 10 बजे पत्थर...

Dainik Bhaskar

Jul 15, 2018, 03:20 AM IST
हाइवा ने टेंपो को मारी टक्कर नाबालिग की मौत, पांच घायल
भास्कर न्यूज | नौडीहा बाजार

नौडीहा थाना क्षेत्र के रबदा ग्राम के नजदीक बीसफुटा मोड़ पर शनिवार की सुबह 10 बजे पत्थर से लदे हाइवा और टेंपो में जोरदार टक्कर हो गई। टक्कर का कारण हाइवा की तेज गति थी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि टेंपो दूर खेतों में जाकर गिरी। इस हादसे में 15 साल के जीतू कुमार की मौत हो गई जबकि पांच लोग घायल हो गए।

घायलों में तीन महिलाएं हैं। मौत की खबर सुनते ही ग्रामीण उग्र हो गए और छतरपुर डुमरिया मुख्य पथ को जाम करीब 11 बजे जाम कर दिया। जाम शाम पांच बजे हाइवा चालक और मालिक पर कार्रवाई के आश्वासन पर हटाया गया।

इससे पहले टक्कर के बाद से हाइवा चालक फरार होने में सफल रहा। हादसे के दौरान हाइवा जेएच 03आर 3886 सड़क के किनारे लगे शीशम के पेड़ से जा टकराया। जानकारी के अनुसार तेलियाडीग के रहने वाले टेंपो चालक रामप्रवेश साव अपने गांव से सवारी लेकर नौडीहा बाजार जा रहे थे। इसी बीच रबदा गांव के बीस फुटा मोड़ पर नौडीहा के तरफ तेज गति से आ रहा हाइवा ने टेंपो में जोरदार टक्कर मारी। इस हादसे में टेंपो पर सवार सारे यात्री को गंभीर चोट आई है। घायलों में राम प्रवेश साव टेम्पो ड्राइवर, जिनका हाथ टूट गया है, शामिल हैं। अन्य घायलों में शर्मिला देवी, विमला देवी, 14 वर्षीय प्रियंका कुमारी और 14 वर्षीय दुकान कुमार हैं। इन सभी के पैर में गंभीर चाेट है। आसपास के ग्रामीणों की मदद से टेंपो में फंसे सारे यात्री को निकालकर एंबुलेंस द्वारा मेदिनीनगर सदर अस्पताल भेजा गया। रास्ते में ही पड़वा मोड़ के पास राजा कुमार (15) की मौत हो गई। मौत के बाद ग्रामीण इस मार्ग से हाइवा बंद करने और मुअावजा की मांग करने लगे। जानकारी के अनुसार हाइवा नौडीहा बाजार के संजय सिंह का है। सड़क जाम कर ग्रामीणों ने मृतक के परिजन को दस लाख देने की मांग की और घायलों को पचास हजार रुपए के साथ पूरी चिकित्सा का खर्च देने की मांग की। घटना स्थल पर क्षेत्रीय विधायक राधा कृष्ण किशोर पहुंचे ग्रामीणों के समझाने का प्रयास किया। उनके अाश्वासन पर शाम पांच बजे जाम हटा। मौके पर वरीय पदाधिकारी गिरवर मिंज, अंचल अधिकारी हेमराज खलको, थाना प्रभारी दयानंद साह मौजूद थे।

शीशम के पेड़ से टकराया हाइवा और साथ में जाम करते आक्रोशित ग्रामीण।

आए दिन हाइवा से हो रही है दुर्घटना

रबदा और तेलियाडिग के ग्रामीणों ने प्रशासन पर नाराजगी जताते हुए कहा कि लगातार हाइवा से दुर्घटना हो रही है, लेकिन इस पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि हाइवा के कारण से हमलोग भय के वातावरण में जी रहे हैं। इस सड़क पर हाइवा का 24 घंटे आवागमन रहता है। पत्थर से लदेे ओवरलोड हाइवा जाते हैं।

राजनीतिक पार्टी के नेताओं भी जताया विरोध

जेवीएम अध्यक्ष रौशन सिंह ने प्रशासन के लापरवाही बताते हुए कहा कि यह बहुत ही दुखद घटना है। इस घटना का जिम्मेदार पूरा प्रशासन है। उन्होंने कहा लगातार हाइवा से दुर्घटना हो रही है पर प्रशासन कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है। उन्होंने कहा कि हाइवा अप्रशिक्षित चालक के हाथों से चलवाया जा रहा है, जो दुर्घटना का कारण बन रहा है। जीतु कुमार ने इस घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि प्रशासन चालकों का लाइसेंस जांचे और नियम के अनुसार हाइवा का परिचालन हो।

खेत में गिरी टेंपाे और मौजूद ग्रामीण।

हाइवा ने टेंपो को मारी टक्कर नाबालिग की मौत, पांच घायल
X
हाइवा ने टेंपो को मारी टक्कर नाबालिग की मौत, पांच घायल
हाइवा ने टेंपो को मारी टक्कर नाबालिग की मौत, पांच घायल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..