Hindi News »Jharkhand »Medininagar» राजस्व निरीक्षक की सीधी नियुक्ति पर रोक लगाने की मांग

राजस्व निरीक्षक की सीधी नियुक्ति पर रोक लगाने की मांग

राजस्व उपनिरीक्षकों का प्रमंडलीय सम्मेलन रविवार को गांधी स्मृति टाउन हॉल में आयोजित किया गया। इस सम्मेलन में...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 25, 2018, 03:20 AM IST

राजस्व निरीक्षक की सीधी नियुक्ति पर रोक लगाने की मांग
राजस्व उपनिरीक्षकों का प्रमंडलीय सम्मेलन रविवार को गांधी स्मृति टाउन हॉल में आयोजित किया गया। इस सम्मेलन में पांच प्रस्ताव भी पारित किए गए। प्रस्ताव में यह पारित किया गया कि अंचल निरीक्षक की सीधी नियुक्ति पर रोक लगाई जाए। कुल स्वीकृत पदों का 50 प्रतिशत पद वरीयता व योग्यता के आधार पर अंचल निरीक्षक के पद पर प्रोन्नति दी जाए तथा कुल स्वीकृत पदों का 50 प्रतिशत सीमित परीक्षा के आधार पर प्रोन्नति भी जाए। 2004 से कार्यरत सभी राजस्व उपनिरीक्षकों का ईपीएफ में हो रहे कटौती को जीपीएफ में शामिल किया जाए। सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि 4 जुलाई को रांची के टाना भगत इंडोर स्टेडियम में राज्य स्तर पर सम्मेलन आयोजन किया जाएगा। जिसमें राज्य के सभी राजस्व निरीक्षक एवं अंचल निरीक्षक भाग लेंगे।

सम्मेलन का उद्घाटन महामंत्री भरत कुमार सिन्हा ने किया। इस सम्मेलन में सर्वसम्मति से नथुनी राम को प्रमंडलीय अध्यक्ष बनाया गया। वहीं धर्मराज मिश्रा को प्रमंडलीय मंत्री तथा अलीमुद्दीन अंसारी को कोषाध्यक्ष चुना गया। सम्मेलन में मुख्य अतिथि राज्य अध्यक्ष संतोष कुमार शुक्ला ने कहा कि हम लोगों का संगठन 2002 में तैयार हुआ था। तब से लेकर आज तक हम लोगों ने सरकार से कई मांगों को मनवाने में सफलता हासिल की है। उन्होंने कहा कि संगठन का प्रतिफल है कि हमारे कई कर्मचारियों को प्रमोशन मिला है। वहीं नवनियुक्त प्रमंडलीय अध्यक्ष नथुनी राम ने कहा कि हमारा संगठन मजबूत है। उन्होंने कहा कि एसीबी टीम द्वारा एक राजस्व कर्मचारी को जो पकड़ा गया है, उसके खिलाफ आगे भी लड़ाई जारी रहेगी। उन्होंने कर्मचारियों से अपील की सरकार द्वारा जो हमें पैसा दिया जाता है, उसे अपने घर व बच्चों का जीवन बसर करें। ताकि भविष्य में भी किसी तरह का कोई कार्रवाई नहीं कर सके।

सम्मेलन की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष सुशील कुमार तिवारी ने किया। इस सम्मेलन में मुख्य रुप से राजकुमार चौरसिया, युगेश्वर सिंह, जयशंकर पाठक, ललित बैठा व अन्य शामिल थे।

राजस्व उपनिरीक्षकों की बैठक में उपस्थित लोग।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Medininagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×