Hindi News »Jharkhand »Medininagar» टीपीसी के नाम पर लेवी की वसूली करने वाले 3 गिरफ्तार, भेजे गए जेल

टीपीसी के नाम पर लेवी की वसूली करने वाले 3 गिरफ्तार, भेजे गए जेल

पलामू पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार को तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तीनों आरोपी पाटन थाना...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 13, 2018, 03:21 AM IST

टीपीसी के नाम पर लेवी की वसूली करने वाले 3 गिरफ्तार, भेजे गए जेल
पलामू पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार को तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तीनों आरोपी पाटन थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। इसमें पाटन थाना क्षेत्र के भुड़वा निवासी सुदीप पासवान, ब्रह्मोरिया निवासी पंकज ठाकुर तथा गहर पथरा निवासी छोटू राम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए अपराधियों के पास से पुलिस ने पांच मोबाइल, लेवी के 20 हजार रुपया नकद एवं एक आपाची मोटरसाइकिल बरामद किया है। इसकी जानकारी एसपी इंद्रजीत महथा ने दी है।

एसपी ने बताया कि 11 अगस्त को पाटन थाना में सेमरी निवासी ओमप्रकाश गुप्ता उर्फ भोलू ने थाने में टीपीसी उग्रवादी संगठन के नाम पर लेवी मांगने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उसके मोबाइल नंबर 8340330244 पर मोबाइल नंबर 7322807590 से कॉल आया कि हम टीपीसी संगठन से अनूप जी बोल रहे है। इसके बाद उसने 30 हजार रुपये एवं 30 कंबल लेवी के रूप में देने को कहा। इस पर भुक्तभोगी ओमप्रकाश गुप्ता ने 30 हजार रुपया व कंबल देने में असमर्थता जताई। तब उसके द्वारा 20 हजार रुपया लेकर पाटन नावाजयपुर रोड के दरी नदी के पास आने को कहा गया। पाटन थाना पुलिस ने सूचना के आधार पर थाना प्रभारी प्रमोद कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन कर सादे लिबास में नावाजयपुर रोड में निगरानी करने लगे। देर शाम एक सफेद रंग के आपाची से जेएच 14ई 2535 से तीन व्यक्ति पहुंचे और ओमप्रकाश गुप्ता से बात करने लगे।

बातचीत के क्रम में ओमप्रकाश गुप्ता ने अपने जेब से निकालकर एक व्यक्ति को 20 हजार रुपया लेवी के रूप में दिया। इसी क्रम में पुलिस वहा पहुंच गई। पुलिस को देख अपराधी भागने लगे। भागने के क्रम में दो अपराधी पकड़े गए। जबकि गहर पथरा निवासी छोटू राम भागने में सफल रहा। जिसे पुलिस ने रात्रि में उसके घर से उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने तीनों अपराधियों को पाटन थाना में मामला दर्ज करते हुए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

पाटन में प्रेसवार्ता करते पुलिस अधिकारी व गिरफ्तार तीनों आरोपी।

छापामारी दल में शामिल

छापामारी दल में शामिल पाटन थाना प्रभारी प्रमोद कुमार, सअनि राजकुमार वर्मा,सुरेश पासवान, हवलदार मो सब्बीर, सुखलाल मुर्मू, आरक्षी नंद जी तिवारी, नवीन कुमार, प्रदीप कुमार मुख्य रूप से शामिल थे।

टीपीसी कमांडर कुंभीखुर्द से धराया

नावाबाजार | थाना के क्षेत्र में उग्रवादियों के विरुद्ध चलायी जा रही सघन छापेमारी अभियान के दौरान कुंभीखुर्द का रहनेवाला टीपीसी कमांडर राजेश साव को गिरफ्तार करने मे बड़ी कामयाबी मिली है। थाना पुलिस पूरे इलाके से नक्सली गतिविधि को पूरी तरह खत्म करने को लेकर लगातार प्रयासरत है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Medininagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×