मेदिनीनगर

  • Hindi News
  • Jharkhand News
  • Medininagar
  • पांच प्रमुख सड़कों का बदलेगा नाम चेंबर ऑफ कॉमर्स ने दिया प्रस्ताव
--Advertisement--

पांच प्रमुख सड़कों का बदलेगा नाम चेंबर ऑफ कॉमर्स ने दिया प्रस्ताव

पलामू चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के द्वारा रविवार की शाम स्थानीय जय भवानी चौक पर सम्मान समारोह के अवसर पर शहर...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:25 AM IST
पांच प्रमुख सड़कों का बदलेगा नाम चेंबर ऑफ कॉमर्स ने दिया प्रस्ताव
पलामू चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के द्वारा रविवार की शाम स्थानीय जय भवानी चौक पर सम्मान समारोह के अवसर पर शहर के पांच प्रमुख सड़कों का नाम बदलने का प्रस्ताव निगम के महापौर, उप महापौर और 35 वार्ड पार्षदों सम्मुख रखा गया। चेंबर के अध्यक्ष आनंद शंकर ने निगम के महापौर के सम्मुख शहरों को सौंदर्यीकरण करने के क्रम में व बड़े शहरों की तर्ज पर मेदिनीनगर शहर को भी सुंदर व आकर्षक दिखने के लिए प्रमुख सड़कों व चौराहों के नामकरण करने का प्रस्ताव दिया।

चेंबर के द्वारा स्थानीय रेड़मा चौक से पांकी जाने वाले रोड को गणेशलाल अग्रवाल महाविद्यालय के संस्थापक गणेशलाल अग्रवाल के नाम पर गणेशलाल मार्ग रखने, कचहरी चौक का नाम शहीद युगम्बर दीक्षित चौक रखने, शाहपुर से जोड़ने वाली कोयल नदी पर स्थित कोयल पुल का नाम पूरनचंद सेतु रखने का प्रस्ताव दिया। मुख्य बाजार स्थित अंबेडकर पार्क में जो जोड़ा तालाब के समीप स्थित है। पार्क में अंबेडकर की आदमकद मूर्ति लगाने और जोड़ा तालाब के सौंदर्यीकरण करने का प्रस्ताव निगम के सामने रखा गया।

वहीं स्थानीय साहित्य समाज के समीप बीच सड़क पर स्थित गोलंबर में लोकनायक जयप्रकाश नारायण की आदमकद की प्रतिमा लगाने का प्रस्ताव दिया। इसके अतिरिक्त नगर परिषद में अलग पहचान बनाने वाले स्वर्गीय नर्वदेश्वर सिंह आदम कद प्रतिमा लगाने के लिए सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर निगम के सम्मुख रखा गया। चेंबर के अध्यक्ष ने कनीराम चौक स्थित मारवाड़ी सार्वजनिक पुस्तकालय को डिजिटल करने और विद्यार्थियों के लिए वाई-फाई की सुविधा देने की भी बात कही। उन्होंने बताया कि शहर में एक भी अच्छा पुस्तकालय नहीं है जिसके लिए चेंबर के द्वारा मारवाड़ी सार्वजनिक पुस्तकालय का उद्धार किया जाएगा और विद्यार्थियों को आधुनिक सुविधाओं से लैस कर उन्हें आगे बढ़ने में मदद किया जाएगा। चेंबर के अध्यक्ष आनंद शंकर ने निगम के सभी निर्वाचित सदस्यों के सामने प्रस्ताव रखा कि सभी वार्डों में मच्छरों के प्रकोप से बचाव के लिए फॉगिंग की व्यवस्था की जाए और सभी निगम सभी 35 वार्डों में फॉगिंग मशीन वितरित करें। इसके लिए धन की कमी होने पर चेंबर ऑफ कॉमर्स सहयोग करेगा। वार्ड पार्षदों को भी यह सुझाव दिया कि अपने-अपने वार्डो में 1 से 2 घंटे फॉगिंग मशीन से फॉगिंग करें और अपने अपने वार्डो को सुंदर और स्वच्छ बनाने में स्थानीय युवाओं की मदद ले।

मेदिनीनगर स्थित साहित्य समाज चौक।

प्रस्ताव पर विचार करेंगे : महापौर

निगम के महापौर अरुणा शंकर ने कहा कि पलामू चेंबर ऑफ कॉमर्स के द्वारा दिये गए प्रस्ताव का निगम के बैठक में विचार विमर्श किया जायेगा और शहर के सौंदर्यीकरण के लिए जाे भी उपयुक्त होगा वही किया जायेगा।उन्होंने कहा कि लोगों ने मुझे पर जाे भरेासा जताया है उस पर पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ काम करूंगी।उन्होंने लोगों को एक साथ मिलकर काम करने व शहर को सुंदर और स्वच्छ बनाने के लिए सहयोग करने को कहा।

कचहरी चौक।

चेंबर लगाएगा आदम कद मूर्तियां

पलामू चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष आनंद शंकर ने कार्यक्रम में बताया कि यदि निगम के पास बजट व संसाधन की कमी होगी या किसी प्रकार की कोई परेशानी होगी तो सभी प्रमुख शहरों के मार्गों में निर्धारित महापुरुषों की आदम कद की मूर्तियां पलामू चेंबर ऑफ कॉमर्स के द्वारा लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी आदमकद मूर्तियों को पलामू चेंबर ऑफ कॉमर्स के द्वारा लगाया जाएगा। जिसकी मेंटेनेंस और देखरेख निगम स्वयं करेगी। आंदोलन करने की दी चेतावनी पलामू चैंबर्स के द्वारा निगम के सम्मुख शहर को सुंदर और बेहतर ढंग से सजाने के लिए दिए गए प्रस्ताव के अनुरूप कार्य नहीं होने व व्यवसायियों के हित से जुड़ी हुई कार्य नहीं करने पर पलामू चेंबर ऑफ कॉमर्स के द्वारा आंदोलन करने की चेतावनी दी गई ।चेंबर के अध्यक्ष ने बताया कि निगम के द्वारा व्यवसायियों के हित के लिए यदि काम नहीं किया जाता है तो मैं नीचे आम लोगों के साथ बैठकर निगम के विरुद्ध आंदोलन करूंगा ।

पांच प्रमुख सड़कों का बदलेगा नाम चेंबर ऑफ कॉमर्स ने दिया प्रस्ताव
X
पांच प्रमुख सड़कों का बदलेगा नाम चेंबर ऑफ कॉमर्स ने दिया प्रस्ताव
पांच प्रमुख सड़कों का बदलेगा नाम चेंबर ऑफ कॉमर्स ने दिया प्रस्ताव
Click to listen..