मेदिनीनगर

--Advertisement--

24 हजार के लिए मारा था बंगाल के ठेकेदार को, एक गिरफ्तार

विश्रामपुर थाना पुलिस ने कौड़िया निवासी सुदामा महतो को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। हत्या...

Dainik Bhaskar

Jul 23, 2018, 03:25 AM IST
24 हजार के लिए मारा था बंगाल के ठेकेदार को, एक गिरफ्तार
विश्रामपुर थाना पुलिस ने कौड़िया निवासी सुदामा महतो को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। हत्या ठेकेदारी के 24 हजार रुपए के लिए की गई। इसकी जानकारी पुलिस उपाधीक्षक सुरजीत कुमार ने प्रेसवार्ता कर पत्रकारों को दी। उन्होंने बताया कि 19 जुलाई को सूचना मिली थी कि जामुन दाहा नदी के किनारे किसी अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है।

सूचना के आधार पर विश्रामपुर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और देखा कि एक अज्ञात व्यक्ति का शव नदी किनारे घनी झाड़ियों में औंधे मुंह गिरा पड़ा था। शव का कुछ हिस्सा जंगली जानवरों ने नोंच लिया था। चौकीदार चुटुर राम के लिखित बयान पर पानी में डूब के मरने की आशंका पर यूडी कांड दर्ज किया गया। इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की। इसी क्रम में विश्रामपुर थाना प्रभारी को गुप्त सूचना मिली कि शव किसी बंगाली व्यक्ति का है, जो कौड़िया गांव के भुखला टोला के सुदामा महतो के यहां आया हुआ था। उसे आते समय कई लोगों ने देखा था, लेकिन जाते हुए उसे किसी ने नहीं देखा है। इसके बाद पुलिस ने सुदामा महतो को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की।

सुदामा महतो ने अपना दोष स्वीकार करते हुए बताया कि ठेकेदारी के पैसा को लेकर आपसी मतभेद होने पर सुदामा महतो ने पश्चिम बंगाल जिला दिनापुर के विकास सरकार को धोखे से पानी में ज़हर मिला कर उसकी हत्या कर दी और शव जामुनदाहा नदी के थेथर में फेंक दिया। साथ ही उसने बताया कि इसका सारा सामान घर के पश्चिम झरना बंझेठी नदी के बगल झाड़ी में छुपा दिया है। पुलिस ने सुदामा महतो के साथ जा कर उस स्थल से मृतक का सामान बरामद किया।

मेदिनीनगर : प्रेसवार्ता करते डीएसपी और गिरफ्तार आरोपी।

ठेकेदारी करता था विकास, लेबर ले जाने के लिए आया था

डीएसपी ने बताया कि मृतक विकास सरकार लेबर की ठेकेदारी करता था, उसने लेबर ले जाने के लिए सुदामा महतो के अकाउंट में ₹24हजार डाला था। 14 जुलाई को वह लेबर ले जाने के लिए सुदामा महतो के यहां पहुंचा तो पता चला की सुदामा ने उसका सारा पैसा खर्च कर दिया। इस पर मृतक विकास सरकार ने बोला की लेबर नहीं भेजोगे तो पैसा वापस करो। फिर दोनों ने रात में शराब पी और उसे कहा कि चलो छत पर सुलाएंगे। इसके बाद मृतक विकास ने सुदामा से पीने के लिए पानी मांगा तो वह पानी में ही खीराडम नामक जहर मिलाकर उसे धोखे से पिला दिया। कहा कि चलो नदी की तरफ से घूम कर आते हैं। इसके बाद मृतक को जहर का असर होने लगा और उसने नदी के किनारे दम तोड़ दिया।

X
24 हजार के लिए मारा था बंगाल के ठेकेदार को, एक गिरफ्तार
Click to listen..