Hindi News »Jharkhand »Medininagar» शर्मिला ने खोला कपड़ा बैंक, गरीबों को दे रही हैं खुशी

शर्मिला ने खोला कपड़ा बैंक, गरीबों को दे रही हैं खुशी

पलामू में नि:शुल्क कपड़ा बैंक की स्थापना कर एक समाजसेवी महिला ने मिसाल कायम किया है। इस कपड़ा बैंक से सैकड़ों गरीब और...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 23, 2018, 03:25 AM IST

शर्मिला ने खोला कपड़ा बैंक, गरीबों को दे रही हैं खुशी
पलामू में नि:शुल्क कपड़ा बैंक की स्थापना कर एक समाजसेवी महिला ने मिसाल कायम किया है। इस कपड़ा बैंक से सैकड़ों गरीब और लाचार लोग लाभान्वित हो रहे हैं। यह बैंक आज प्रमंडल में मील का पत्थर साबित हो रहा है। बैंक की स्थापना का काम मेदिनीनगर बेलवाटिका की रहनेे वाली शर्मिला शर्मा ने अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति से पूरा कर दिखाया है।

शर्मिला लगातार चार साल से इस तरह के सामाजिक कार्याें से जुड़ी है। शर्मिला का कहना है कि न उनका राजनीति में आने का सपना है ना ही किसी एनजीओ का रजिस्ट्रेशन करा कर अपने कामकाज का। वे बस लाचार और बेबस लोगों की सहायता करना चाहती हैं। उन्हें इस तरह के कार्याें से आत्मिक शांति मिलती है। साथ ही गरीब व बेबसों की सहायता से भगवान की मौजूदगी का एहसास होता है। उल्लेखनीय है कि शर्मिला अपनी फिजूल खर्ची को रोककर व अपने पति विवेश शर्मा की सहायता से यह सब कर रही हैं। घर-घर जाकर और आग्रह कर वह नि:शुल्क कपड़ा जुटाती हैं। उल्लेखनीय है कि शर्मा इंडियन रोटी बैंक की झारखंड की महिला को-ऑर्डिनेटर हैं।

उनकी योजना से 19 जिलों में गरीब लाभान्वित हो रहे हैं और अन्य कई जिलों में रोटी बैंक खाेलने की प्रक्रिया जारी है। वे बताती हैं कि गरीब बच्चों व महिलाओं का दशहरा पर्व में नए वस्त्र का नि:शुल्क रूप वितरण करना है इसके लिए कई सामाजिक कार्याे में रूचि रखने वाले लोगों से मदद पर बात भी हुई है।

झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले बच्चों को नि:शुल्क कपड़ा व रोटी के साथ साथ शिक्षा से भी जोड़ना है, ताकि वे शिक्षित होकर अपने अाप को पहचाने और समाज के लिए कुछ करें।

बच्चों को नि:शुल्क कपड़ा वितरण करतीं शर्मिला शर्मा व अन्य लोग।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Medininagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×