Hindi News »Jharkhand »Medininagar» नई प्रतिभा की खोज के लिए कविता पाठ में अमन और बजरंगनाथ रहे प्रथम

नई प्रतिभा की खोज के लिए कविता पाठ में अमन और बजरंगनाथ रहे प्रथम

राष्ट्रीय साहित्य युवा मंच पलामू द्वारा आयोजित काव्यांजलि प्रतियोगिता के प्रथम सत्र में नवीन प्रतिभा खोज कविता...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 23, 2018, 03:25 AM IST

राष्ट्रीय साहित्य युवा मंच पलामू द्वारा आयोजित काव्यांजलि प्रतियोगिता के प्रथम सत्र में नवीन प्रतिभा खोज कविता पाठ का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में स्थानीय कवि-शायर व स्कूली बच्चों के साथ झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तराखंड, मध्यप्रदेश आदि जगहों से युवा कवियों ने शिरकत की। स्कूली बच्चों में अमन और युवा कवियों में बजरंगनाथ ने पहला स्थान प्राप्त किया।

कविता पाठ प्रतियोगिता का शुभारंभ बनारस से आयी कवयित्री सरस्वती सिंह के सरस्वती वंदना से हुआ। निर्णायक मंडली में कोलकाता से मनमोहन तिवारी, डीएवी के हिंदी शिक्षक मनोज दुबे, साहित्यकार एसएन तिवारी, प्रसिद्ध शायर डॉ. मकबूल मंजर और युवा शायर नुदरत नवाज शामिल थे।

दो चरणों में हुई प्रतियोगिता

स्कूली बच्चों की कविता पाठ प्रतियोगिता में प्रथम हेरिटेज इंटरनेशनल स्कूल के अमन अहमद अंसारी, द्वितीय सेक्रेड हर्ट स्कूल के आशीर्वाद और तृतीय जेएस कॉलेज के सागर कुमार ने स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार युवा कवियों में यूपी देवरिया के बजरंगनाथ तिवारी प्रथम, पलामू के मो. इश्तेखार द्वितीय और उत्तराखंड के शेखर पाखी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इन तीनों युवा प्रतिभा को सांध्य में आयोजित राष्ट्रीय कवि सम्मेलन में अपनी रचना प्रस्तुत करने का अवसर मंच की ओर से दिया जाएगा। सभी सफल प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र व मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का संचालन शिक्षक रमेश कुमार मिश्रा ने किया। धन्यवाद ज्ञापन रविशंकर द्वारा किया गया। मौके पर राष्ट्रीय साहित्य युवा मंच के संस्थापक अविनव मिश्रा, अध्यक्ष पंकज सिंह, सुधीर कुमार, शुभम प्रसाद, अभिषेक सिंह, शांतनु शुक्ला के अलावे इप्टा के उपेंद्र मिश्रा, शैलेंद्र सिंह, अलोक वर्मा, प्रेम प्रकाश, शशि पांडेय, दिनेश शर्मा समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

मंच के संस्थापक अभिनव मिश्रा ने कहा कि राष्ट्रीय साहित्य युवा मंच की यह कोशिश है कि ऐसे युवा व नवीन प्रतिभावान कवियों को राष्ट्रीय मंच उपलब्ध कराया जाए, जहां वे अपनी उत्कृष्ट रचनाओं को प्रस्तुत कर सकें। उन्होंने कहा कि आज के युवा भी कविता व शेरो शायरी में भी अच्छा लिख-पढ़ रहे हैं। मंच उन प्रतिभाओं को तराशने का काम करेगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Medininagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×