--Advertisement--

सदर में 6 की जगह एक डॉक्टर कर रहे थे काम, मरीज थे परेशान

सदर अस्पताल में डॉक्टरों की हड़ताल के कारण शनिवार को दिन भर मरीज परेशान रहे। परिजन मरीज को लेकर अस्पताल में...

Dainik Bhaskar

Jul 29, 2018, 03:26 AM IST
सदर अस्पताल में डॉक्टरों की हड़ताल के कारण शनिवार को दिन भर मरीज परेशान रहे। परिजन मरीज को लेकर अस्पताल में इधर-उधर भागते फिर रहे थे। अस्पताल में प्रतिदिन 6 डॉक्टर बैठते हैं, परंतु हड़ताल के कारण सिर्फ एक डॉक्टर सत्येंद्र गिरी बरामदे में बैठकर इलाज कर रहे थे। इस कारण मरीजों की वहां काफी भीड़ लगी हुई थी। हर कोई पहले अपने मरीज को दिखाना चाह रहा था। कभी-कभी मरीज के परिजन आपस में पहले दिखाने को लेकर बहस करते हुए भी नजर आए। औसतन प्रतिदिन सदर अस्पताल में 800 से ऊपर मरीज दिखाने आते हैं।

हड़ताल से हुई परेशानी को लेकर पाटन प्रखंड के किसैनी गांव से आई 65 वर्षीय बुधनी देवी सुबह 9:00 बजे से खड़ी थी। भीड़ के कारण 2:00 बजे तक भी वह दिखा नहीं पाई थी। वही डालटनगंज के शिवम पांडे इधर उधर भाग रहे थे, वह 4 घंटे से परेशान थे। उल्लेखनीय है कि डॉक्टरों द्वारा पूरे देश में सरकार द्वारा गठित एनएमसी नेशनल मेडिकल कमीशन के गठन का विरोध किया जा रहा है। हड़ताल इसी के तहत थी।

हुसैनाबाद में भी दिखा हड़ताल का असर : चिकित्सकों की राज्यव्यापी हड़ताल का असर हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र में भी रहा। अनुमंडलीय अस्पताल हुसैनाबाद समेत सभी पांच अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ओपीडी ठप रही। इससे दूर दराज से अस्पताल आने वाले मरीजों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा। सभी अस्पतालों में इमरजेंसी सेवा बहाल रही।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..