Hindi News »Jharkhand »Medininagar» बंदी के दौरान अराजक तत्वों से निपटने को प्रशासन तैयार, निकाला फ्लैग मार्च

बंदी के दौरान अराजक तत्वों से निपटने को प्रशासन तैयार, निकाला फ्लैग मार्च

पांच जुलाई को विभिन्न राजनैतिक दलों व गैर सरकारी संगठनों द्वारा आहूत बंदी से निपटने तथा विधि व्यवस्था एवं शांति...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 05, 2018, 03:30 AM IST

पांच जुलाई को विभिन्न राजनैतिक दलों व गैर सरकारी संगठनों द्वारा आहूत बंदी से निपटने तथा विधि व्यवस्था एवं शांति बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा सभी आवश्यक तैयारी पूरी कर ली गई है। जिला मुख्यालय सहित अनुमंडल एवं प्रखंड मुख्यालयों में भी सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस की निगरानी बढ़ा दी गई है। जिले के सभी थानों को रेड अलर्ट कर दिया गया है।

बस पड़ाव, रेलवे स्टेशन सहित प्रमुख चौक-चौराहों में पुलिस बल के साथ दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई हैं। बंद समर्थकों की गिरफ्तारी के बाद हिरासत में रखने के लिए बैरिया के नवनिर्मित प्रखंड परिसर में कैंप जेल बनाया गया है। रेड़मा, बैरिया एवं छःमुहान में अग्निशमन वाहन तैनात रखने के लिए अग्निशमन पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है। इसके साथ ही मारपीट एवं तोड़फोड़ की आशंका के मद्देनजर सुरक्षा संबंधी सभी तैयारी भी पूरी कर ली गई है।

डीसी अमीत कुमार ने जिले के व्यापारियोंं, स्कूल प्रबंधन एवं आम लोगों से अपील की है की 05 जुलाई की बंदी से किसी भी तरह से डरने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने बताया कि बंद के दौरान उपद्रव करने वाले लोगों पर कानूनी कार्रवाई होगी।

दूसरी तरफ पलामू पुलिस ने बंदी से पूर्व संध्या पर डीएसपी प्रेमनाथ के नेतृत्व में शहर थाना से फ्लैग मार्च निकाला, जो शहर के विभिन्न मांगों से होते हुए वापस शहर थाना पहुंचा। डीएसपी ने बताया कि बंदी से निपटने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। उन्होंने बंदी के दौरान उपद्रवियों से निपटने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है। साथ ही इसके लिए जेल कैंप बनाया गया है। उन्होंने कहा कि बंदी के दौरान सरकारी एवं आम निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Medininagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×