• Hindi News
  • Jharkhand
  • Medininagar
  • मतौली में डीप बोरिंग करा सभी घरों में शुद्ध पानी मुहैया कराएं
--Advertisement--

मतौली में डीप बोरिंग करा सभी घरों में शुद्ध पानी मुहैया कराएं

चैनपुर व रामगढ़ प्रखंड में सांसद विष्णु दयाल राम ने ग्राम स्वराज अभियान के तहत चयनित पंचायत बोडी के मतौली और रामगढ़...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 03:30 AM IST
मतौली में डीप बोरिंग करा सभी घरों में शुद्ध पानी मुहैया कराएं
चैनपुर व रामगढ़ प्रखंड में सांसद विष्णु दयाल राम ने ग्राम स्वराज अभियान के तहत चयनित पंचायत बोडी के मतौली और रामगढ़ प्रखंड के पंचायत उलडंडा के बाघी में कार्यक्रम आयोजित कर योजनाओं की जानकारी दी।

मौके पर जिला परिषद सदस्य प्रमोद सिंह, प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित भगत सहित भारी संख्या में ग्रामीणों की उपस्थिति में शामिल होकर सांसद राम ने केंद्र सरकार के द्वारा संचालित सात विभिन्न योजनाओं जैसे- प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री जन धन योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना एवं मिशन इंद्रधनुष के बारे में बारी-बारी से जानकारी दी । योजना के अंतर्गत बचे हुए लाभुकों को प्रपत्र भरवाने का कार्य भी किया। साथ ही सांसद राम ने ग्रामीणों की मांग पर ग्राम मतौली में पेयजल स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता से बात कर डीप बोरिंग कर पेयजल के लिए सभी के घर-घर में शुद्ध पेयजल पहुंचाने का निर्देश दिया। साथ ही सोरे मोड़ से मतौली मोड़ तक सड़क निर्माण कराने का आश्वासन दिया।

बाघी में ग्रामीणों की मांग पर पुराने चापाकल की मरम्मत एवं नए चापाकल लगाने एवं गांव में सोलर लाइट लगाने का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया। साथ ही गांव में बन रहे पीसीसी सड़क के कार्यों का निरीक्षण किया। रामगढ़ पंचायत सचिवालय में ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू होते हुए राम ने कहा कि भारत सरकार के निर्देशानुसार ग्राम स्वराज अभियान के तहत चयनित गांवों में सामाजिक सामंजस्य को बढ़ावा देना, गरीबों के घर तक विकास को पहुंचाना एवं वर्तमान में चल रहे कार्यक्रमों का फीडबैक लेना, नई तकनीकों को अपनाना, किसानों की आय को दोगुना करने पर ध्यान केंद्रित करना और आजीविका में वृद्धि करना और राष्ट्रीय प्राथमिकताओं जैसे स्वच्छता पर ध्यान देना और पंचायती राज संस्थाओं को मजबूत करना है। मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित सांसद राम ने अभियान के उद्देश्य पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए बताया कि पिछड़े गांव के विकास के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है। मौके पर सांसद राम ने बताया कि सरकार के द्वारा चलाई जा रही सभी योजनाएं गरीबों के लिए है।

साथ ही लोगों को योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए एवं बिचौलियागीरी खत्म करने के लिए सरकार सभी का खाता बैंक में खुलवाने के लिए प्रेरित कर रही है। उन्होंने लोगों से अपील की कि आप सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी रखें एवं उसका लाभ लेने के लिए प्रयासरत रहें। सांसद राम ने क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं से अवगत होकर समस्याओं के निराकरण के लिए संबंधित विभाग एवं उनके पदाधिकारियों को आदेश दिया।

कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते सांसद वीडी राम व उपस्थित लोग।

X
मतौली में डीप बोरिंग करा सभी घरों में शुद्ध पानी मुहैया कराएं
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..