--Advertisement--

पड़ोसियों के सुख-दुख में भागीदार बनने का पर्व है ईद

ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में ईद मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य एके सिंह ने सभी को...

Dainik Bhaskar

Jun 16, 2018, 03:30 AM IST
पड़ोसियों के सुख-दुख में भागीदार बनने का पर्व है ईद
ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में ईद मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य एके सिंह ने सभी को ईद की शुभकामनाएं दी तथा बताया कि ईद भारत में मनाया जाने वाला एक प्रमुख त्योहार है। यह प्रेम, शांति तथा भाईचारा का संदेश देती है। ईद-उल-फितर का त्योहार एक मास के रोजा रखने के पश्चात आता है।

ईद का चांद सब के लिए विनम्रता तथा भाईचारे का संदेश लेकर आता है। विद्यालय की शिक्षिका अफशां जबीं ने कहा कि इस्लाम में ईद का दिन बहुत खुशी का दिन माना गया है। ईद के दिन वंदे न केवल अल्लाह से माफी मांगते हैं, बल्कि वे अपने और अपने करीबी लोगों के लिए अल्लाह से दुआ भी करते हैं। वास्तव में ईद का त्योहार समाज में खुशियां फैलाने, पड़ोसियों के सुख-दुख में भागीदार बनने तथा लोगों के बीच सौहार्द फैलाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है।

इस अवसर पर संगीत शिक्षक राजा सिन्हा के नेतृत्व में बच्चों ने अल्लाह हू, अल्लाह हू गीत एवं शिक्षिका खुशबू कुमारी के नेतृत्व में बालिकाओं ने कुन फाया कुन गाने के बोल पर नृत्य करके समा बांध दिया। कार्यक्रम की प्रस्तुति क्रमश: आकांक्षा, श्रेया, आकृति, श्वेता, रानी संजना, मोनिष रंजन, कुमार गौरव, हर्षित, पलक, महलया, तृषा, तनुजा, कृतिका, अनन्या, भूमिका आदि बच्चों के द्वारा की गई। मंच संचालन शिक्षिका दीप्ति चौबे ने किया। कार्यक्रम में विद्यालय के सभी शिक्षक व शिक्षिकाओं दिव्या रानी, गरिमा चंद्रा, प्रज्ञा आनंद, खुशबू, ममता समेत कई छात्र उपस्थित थे।

ईद मिलन समारोह

ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में ईद मिलन समारोह का किया गया आयोजन, बच्चों ने पेश किया गीत और नृत्य

आॅक्सफोर्ड स्कूल में ईद कार्यक्रम में शामिल स्कूली बच्चें व शिक्षक।

X
पड़ोसियों के सुख-दुख में भागीदार बनने का पर्व है ईद
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..