• Home
  • Jharkhand News
  • Medininagar
  • खुदरा दुकानदारों को फार्मासिस्ट का प्रशिक्षण दिलाने की मांग पर किया गया धरना-प्रदर्शन
--Advertisement--

खुदरा दुकानदारों को फार्मासिस्ट का प्रशिक्षण दिलाने की मांग पर किया गया धरना-प्रदर्शन

स्थानीय भगत सिंह चौक पर केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट फेडरेशन पलामू के तत्वावधान में जिले के दवा व्यवसायियों ने अपनी...

Danik Bhaskar | Jun 20, 2018, 03:30 AM IST
स्थानीय भगत सिंह चौक पर केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट फेडरेशन पलामू के तत्वावधान में जिले के दवा व्यवसायियों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना दिया। इस दौरान व्यवसायियों ने सभा भी की। सभा में फेडरेशन ने खुदरा दवा व्यवसायी को अनुभव आधारित फार्मासिस्ट प्रशिक्षण की सशुल्क व्यवस्था करने की मांग झारखंड सरकार से की है। इस व्यवस्था को लागू कर के जिले एवं प्रदेश के हजारों व्यवसायियों के रोजगार को सुरक्षित बनाया जा सकता है। साथ ही सैकड़ों दवा व्यवसायियों के फेडरेशन के लंबित फार्मासिस्ट नवीनीकरण की प्रक्रिया को अविलंब चालू करने की मांग की गई।

धरना सभा में झारखंड फार्मेसी काउंसिल की टालमटोल की नीति का विराेध किया गया। धरना के पश्चात आयोजित सभा की अध्यक्षता फेडरेशन के अध्यक्ष रमेश शुक्ला ने की। अध्यक्ष रमेश शुक्ला ने कहा कि दवा व्यवसायियों के लिए फार्मासिस्ट संकट ज्वलंत एवं विचारणीय मुद्दा है। इस समस्या के चलते राज्य के हजारों केमिस्ट के रोजगार बंदी के कगार पर हैं। झारखंड सरकार इसपर अविलंब विचार करे। सभा का संचालन फेडरेशन के पलामू संयोजक अमिताभ कुमार मिश्रा ने किया। मिश्रा ने कहा कि सरकार के आग्रह किया है कि दवा व्यवासियों को अविलंब प्रशिक्षित कर रोजगार के क्षेत्र में आत्म निर्भर बनाया जाए।

मुख्य वक्ता के रूप में फेडरेशन के संरक्षक मृत्युंजय शर्मा ने सभी केमिस्ट बंधुओं से एकजुट रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि आज खुदरा दवा व्यवसायी अव्यवहारिक फार्मेसी नीति के चलते हजारों दवा दुकान बंद हो रहे हैं। धरना में फेडरेशन के जितेंद्र प्रसाद, छोटू अग्रवाल, नीरज कुमार, संजय अग्रवाल, सुरेंद्र अग्रवाल, सतीश तिवारी, संतोष गुप्ता, सतींद्र प्रसाद, राजहंस अग्रवाल, रामाकांत पांडेय, संजय कुमार पप्पू प्रिंस, संतोष सिंह नामधारी, गौरी शंकर मिश्रा, अभय कुमार, अशोक अग्रवाल, अनुराग मंडल कुमार गंगानंद सिंह, उमाचरण अग्रवाल, देवेन्द्र पाठक, संतन सिंघल सहित सैकड़ों दवा व्यवसायी उपस्थित थे। धन्यवाद ज्ञापन हनी कुमार सिन्हा ने किया। सभा की समाप्ति के बाद फेडरेशन के पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने सतीष तिवारी के नेतृत्व में अनुमंडल पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।