--Advertisement--

बिजली कटौती के खिलाफ कांग्रेस का धरना

कांग्रेस ने शहर की विभिन्न समस्याओं को लेकर छः मुहान पर एक दिवसीय धरना दिया। इस मौके पर जिला कांग्रेस कमेटी के...

Dainik Bhaskar

Jul 01, 2018, 03:30 AM IST
बिजली कटौती के खिलाफ कांग्रेस का धरना
कांग्रेस ने शहर की विभिन्न समस्याओं को लेकर छः मुहान पर एक दिवसीय धरना दिया। इस मौके पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बिट्टू पाठक ने कहा कि रघुवर सरकार में बिजली की समस्याओं को लेकर कोई पहल नहीं की जा रही है।

आज भी लोग बिजली कटौती से बेहाल हैं। सरकार सिर्फ बयानबाजी कर रही है। गांव हो या शहर हर जगह बिजली शुल्क में बढ़ोतरी की जा रही है और सुविधा के नाम पर कुछ भी नहीं दिया जा रहा है। भाजपा की सरकार द्वारा कहा गया था कि हर घर को बिजली देंगे और 24 घंटे बिजली देंगे, लेकिन शहरों में लोगों को 24 घंटा के बदले मात्र 5 घंटे बिजली मिल रही है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि गांव की स्थिति क्या होगी। बिजली नहीं रहने के कारण बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है इससे सरकार को कहीं भी चिंता नहीं दिख रही है। उन्होंने कहा कि अगर बिजली की स्थिति में सुधार नहीं किया गया तो कांग्रेस आंदोलन करने को मजबूर होगी। उन्होंने कहा की शहरी क्षेत्रों में कम से कम 20 घंटा और ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घंटे बिजली चाहिए।

कांग्रेस द्वारा स्वास्थ्य मंत्री पर आरोप लगाया गया कि जिले में स्वास्थ्य कि स्थिति ठीक नहीं है इसे सुधार नहीं किया गया तो पार्टी उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी। कैसर जावेद ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिस प्रकार नगर निगम क्षेत्र में गंदगी का अंबार है उसको साफ करने के लिए नगर निगम के पास किसी प्रकार की सुविधा की व्यवस्था नहीं है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी स्वच्छता अभियान का ढोल पीट रही है और जमीनी हकीकत कुछ और ही है। शौचालय बनाने के नाम पर जल्द ही घोटाला सामने आएगा

जिला युवा कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश चौरसिया ने कहा कि पूरे जिले में जल्द से जल्द शहर में साफ पानी पीने की व्यवस्था की जाए। इस अवसर पर मुख्य रूप से लक्ष्मी नारायण तिवारी, विनोद तिवारी, शिक्षा विभाग के स्टेट चेयरमैन श्याम नारायण सिंह, संजय पासवान, अजय दुबे, कौशल दुबे, विकास सिंह, सुनीता श्रीवास्तव, अर्जुन सिंह व अन्य उपस्थित था।

मेदिनीनगर में एक दिवसीय धरना पर बैठे कांग्रेसी।

X
बिजली कटौती के खिलाफ कांग्रेस का धरना
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..