• Hindi News
  • Jharkhand
  • Medininagar
  • दहेज व बाल विवाह के खिलाफ चलाया गया जागरूकता अभियान
--Advertisement--

दहेज व बाल विवाह के खिलाफ चलाया गया जागरूकता अभियान

Medininagar News - पलामू पुलिस ने पूरे जिले के 24 थाना और 2 ओपी में दहेज, बाल विवाह, महिला प्रताड़ना, डायन बिसाही के विरुद्ध जागरूकता...

Dainik Bhaskar

Jul 02, 2018, 03:30 AM IST
दहेज व बाल विवाह के खिलाफ चलाया गया जागरूकता अभियान
पलामू पुलिस ने पूरे जिले के 24 थाना और 2 ओपी में दहेज, बाल विवाह, महिला प्रताड़ना, डायन बिसाही के विरुद्ध जागरूकता अभियान चलाया। इस अभियान में ग्रामीणों ने पुलिस के साथ आकर इन रुढ़ियों के खिलाफ लड़ने का संकल्प दोहराया।

उल्लेखनीय है कि पलामू एसपी इंद्रजीत महथा ने जिले के सभी थानेदारों को रविवार को विशेष निर्देश दिया था कि सभी थानेदार अपने क्षेत्र के वैसे गांव में जाएं जहां दहेज के कारण किसी महिला की हत्या हुई हो या डायन बिसाही को लेकर विवाद में महिला की जान गयी हो। एसपी ने थानेदारों को यह भी निर्देश दिया कि अगर उनके क्षेत्र में बाल विवाह अधिनियम से मामला हो तो वे संबंधित गांव में जाकर समाज की इन कुरीतियों के बारे में ग्रामीणों को जागरूक करें। एसपी के निर्देश में कहा गया था कि इस दौरान ग्रामीणों से मिले फीड बैक के आधार पर महिला प्रताड़ना, दहेज अधिनियम, बाल विवाह, प्रतिषेध अधिनियम, पॉस्को एक्ट के बारे में विस्तार से जानकारी दें। एसपी की इसी आदेश के आलोक में शहर थाना के टीओपी तीन में, शहर थाना के कौडीया, चैनपुर के कंकारी व गरदा, नौडीहा बाजार के ढकना थान, रामगढ़ के कुंड पानी, सरउवा व नावाडीह, विश्रामपुर के विश्रामपुर, नावाबाजार थाना के सोहदाग खुर्द, रेहला के घघुआ मलाह टोला, तरहसी के पाठक पगार, उंटारी के बिरजा, हरिहरगंज के कटैया व डैमा, छतरपुर के खाटीन, हुसैनाबाद के रामबांधी, हैदरनगर के खरडीहा, मोहम्मदगंज के भजनिया, पांकी के हरनी, पाटन के हिसराबारवाडीह, मनातू के कुसडी, पांडू के तिसीबार, पड़वा के लामीपतरा, पीपराटांड के टुनुदाग, नावा जयपुर के ढुरही, पीपरा के सोनवे, सतबरवा ओपी के सिंदुरिया व देवरी ओपी के कुसुवा में जागरूकता अभियान चलाया गया।

मेदिनीनगर मंे गरदा गांव में महिलाओं को जागरूक करती पुलिस।

X
दहेज व बाल विवाह के खिलाफ चलाया गया जागरूकता अभियान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..