--Advertisement--

300 मेधावी छात्र-छात्राओं के हौसले को लगे पंख

Medininagar News - दैनिक भास्कर द्वारा रविवार को मेधावी छात्र सम्मान समारोह का आयोजन गांधी स्मृति टाउन हॉल में किया गया। समारोह में...

Dainik Bhaskar

Jul 09, 2018, 03:30 AM IST
300 मेधावी छात्र-छात्राओं के हौसले को लगे पंख
दैनिक भास्कर द्वारा रविवार को मेधावी छात्र सम्मान समारोह का आयोजन गांधी स्मृति टाउन हॉल में किया गया। समारोह में करीब 300 मेधावी छात्र-छात्राओं के हौसले को पंख लगाने का काम दैनिक भास्कर ने किया। इस अवसर पर मेधावी छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्र व मेडल प्रदान किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन वीसी डॉ. एसएन सिंह, विधायक राधाकृष्ण किशोर, एसपी इंद्रजीत महथा, कमांडेंट अरुण देव शर्मा, डिप्टी मेयर मंगल सिंह, डीएवी इंजीनियरिंग कॉलेज के प्राचार्य आलोक कुमार, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अविनाश वर्मा व भास्कर के ब्यूरो चीफ राणा अरुण सिंह ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम के शुरुआत में सभी अतिथियों व विशिष्ट अतिथियों को सेटेलाइट हेड (विज्ञापन) धनंजय कुमार, प्रवीण रंजन, अमित राज, जितेश पांडेय, नरेंद्र सिंह, अभय कुमार, धर्मेंद्र कुमार द्वारा बुके देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत में ब्यूरो चीफ ने स्वागत भाषण दिया। इस अवसर पर उन्होंने भास्कर के बारे में बताया और मेधावी छात्र सम्मान समारोह के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि पिछले आठ साल में पलामू के कई जनहित के मुद्दों को उठाकर भास्कर ने अपनी जिम्मेवारी निभाई है।। पलामू के सुदूरवर्ती गांव लमही में अन्न वितरण कार्यक्रम, पौधा रोपण, जलसंरक्षण समेत कई मुद्दों पर अभियान चलाया है। धन्यवाद ज्ञापन धनंजय कुमार ने किया। जबकि संचालन नंद कुमार यादव ने किया।

कार्यक्रम में शामिल छात्र-छात्राओंं ने कहा कि दैनिक भास्कर का यह कार्यक्रम हमलोगों के जीवन में प्रेरणा स्त्रोत बन गया है। भास्कर ने जिस तरह से हमारी मेधा को सम्मानित करने का मंच दिया है इससे हमारे हाैसले को नयी बुलंदी मिली है। हम सभी भास्कर परिवार को शुक्रिया अदा करते हैं कि सुदूरवर्ती व शहरी क्षेत्र के मेधा में कोई फर्क नहीं किया। हम सभी को एक प्लेटफार्म देकर एहसास कराया कि इस मेधा को आगे कैसे कायम रखेंगे। समारोह में विकास कुमार कुशवाहा, सूरज कुमार पटेल, अंजनी शुक्ला, नीरज कुमार, आकाश दीप, मो अहसन अालम, अभाष दुबे ने भास्कर की इस पहल को मील का पत्थर बताया।

मानवीय मूल्यों की रक्षा करना ज्यादा जरूरी : विधायक

विधायक राधाकृष्ण किशोर ने कहा कि छात्र अच्छा कार्य करते हैं। उसमें शिक्षकों का बहुत बड़ा योगदान है। उन्होंने कहा कि अभी भी गांव में जहां विद्यालय नहीं है, वहां शिक्षा का जबरदस्त अभाव है। उन्होंने कहा ऐसी जगह से जो छात्र आ रहे हैं, बहुत ही गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि जब हम एक अच्छे समाज व राष्ट्र की बात करते हैं, तो अच्छे मस्तिष्क के साथ अच्छा हृदय भी होना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारतीय राजनीति में अच्छे नेताओं की कमी है। उन्होंने कहा कि शिक्षा से साक्षर हो सकते हैं, परंतु शिक्षित होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि मानवीय मूल्यों की रक्षा करना ज्यादा जरूरी है।

ये अतिथि किए गए सम्मानित

कुलपति डॉ एसएन सिंह, विधायक राधाकृष्ण किशोर, एसपी इंद्रजीत महथा, सीआरपीएफ कमांडेंट अरूण देव शर्मा, डीएवी इंजीनियरिंग कॉलेज के प्राचार्य आलोक कुमार, डिप्टी मेयर मंगल सिंह, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष अविनाश वर्मा को भास्कर की ओर से राणा अरुण सिंह ने मोमेंटो प्रदान कर सम्मानित किया। इस अवसर पर अतिथियों के द्वारा कार्यक्रम के एसोसिएट पार्टनर व एजुकेशन पार्टनर को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में ब्रांड मेनेजर रोबिन छाबड़ा, विज्ञापन विभाग के जितेश पांडेय, सरकुलेशन के अमित राज, शिवेन्द्र कुमार, नरेन्द्र कुमार सिंह, प्रवीण रंजन, अभय कुमार, धर्मेंद्र कुमार, विश्वजीत कुमार, चंदन कुमार ने उल्लेखनीय भूमिका निभाई।

X
300 मेधावी छात्र-छात्राओं के हौसले को लगे पंख
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..