• Hindi News
  • Jharkhand
  • Medininagar
  • सर्जनों का तीन दिवसीय कॉन्फ्रेंस 26 से 28 अक्टूबर तक, देश भर से जुटेंगे डॉक्टर

सर्जनों का तीन दिवसीय कॉन्फ्रेंस 26 से 28 अक्टूबर तक, देश भर से जुटेंगे डॉक्टर / सर्जनों का तीन दिवसीय कॉन्फ्रेंस 26 से 28 अक्टूबर तक, देश भर से जुटेंगे डॉक्टर

Medininagar News - मेदिनीनगर में देशभर के सर्जन डॉक्टरों का तीन दिवसीय कॉन्फ्रेंस कराया जाएगा। कॉन्फ्रेंस 26 से 28 अक्टूबर तक...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2018, 03:30 AM IST
सर्जनों का तीन दिवसीय कॉन्फ्रेंस 26 से 28 अक्टूबर तक, देश भर से जुटेंगे डॉक्टर
मेदिनीनगर में देशभर के सर्जन डॉक्टरों का तीन दिवसीय कॉन्फ्रेंस कराया जाएगा। कॉन्फ्रेंस 26 से 28 अक्टूबर तक डालटनगंज के टाउन हॉल में कराया जाएगा। इसकी तैयारी को लेकर होटल ज्योति लोक में डालटनगंज के डॉक्टरों द्वारा समीक्षा की गई। समीक्षा के बाद बताया गया कि यह कॉन्फ्रेंस एसोसिएशन ऑफ सर्जन इंडिया के अंतर्गत कराया जाएगा। इसमें देश विदेश के करीब 200 डॉक्टर शामिल होंगे।

डॉ. आरएन सिंह ने बताया कि इसका मुख्य मकसद मेडिकल एजुकेशन में नई तकनीक के बारे में यहां के डॉक्टरों को भी जानकारी देनी है। इसमें मुख्य रूप से एकेडमिक और साइंटिफिक भाषण होगा। उन्होंने बताया कि मेदिनीनगर जैसे छोटी जगहों के लोगों को देश और विदेश में चिकित्सा के क्षेत्र में नई तकनीक का उपयोग कैसे किया जा रहा है, उसके बारे में भी बताया जाएगा, ताकि इससे यहां के लोगों को लाभ मिल सके।

डॉक्टर सुशील पांडे ने बताया कि जो मेडिकल छात्र पीजी कर रहे हैं, उन्हें भी बुलाया जाएगा, ताकि वे भी नई टेक्नोलॉजी का फायदा उठा सकें। डॉ. सुशील कुमार पांडे ने बताया कि एसोसिएशन सर्जन ऑफ इंडिया के तहत करीब 32 हजार डॉक्टर रजिस्टर्ड है। उन्होंने बताया कि यह कॉन्फ्रेंस 26से 28 अक्टूबर तक डालटनगंज के टाउन हॉल में कराया जाएगा। समीक्षा के दौरान एक ब्राउजर का भी लोकार्पण किया गया। उन्होंने बताया कि इस ब्राउजर के माध्यम से जो डॉक्टर इस कांफ्रेंस में भाग लेना चाहते हैं, उनका रजिस्ट्रेशन किया जाएगा, ताकि 3 दिनों के लिए उनके रहने व खाने की व्यवस्था की जा सके। इस मौके पर मुख्य रुप से डॉ. आरपी सिंह, डॉ. श्याम बिहारी मेहता, डॉ. संजय कुमार, डॉ. अनवर निजाम, डॉ. जेपी सिंह, डॉ. वीरेंद्र कुमार, डॉ. सत्यजीत गुप्ता व अन्य शामिल थे।

X
सर्जनों का तीन दिवसीय कॉन्फ्रेंस 26 से 28 अक्टूबर तक, देश भर से जुटेंगे डॉक्टर
COMMENT