मेदिनीनगर

--Advertisement--

भवन निर्माण की धीमी गति पर जेई और एई को फटकारा

जिला परिषद कार्यालय में विकास कार्याें को लेकर समीक्षा हुई। इसमें ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल और जिला अभियंता के...

Danik Bhaskar

Jul 22, 2018, 03:30 AM IST
जिला परिषद कार्यालय में विकास कार्याें को लेकर समीक्षा हुई। इसमें ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल और जिला अभियंता के तहत सभी कनीय अभियंता, सहायक अभियंता व विशेष प्रमंडल के अभियंताओं को दिशा-निर्देश दिया गया।

समीक्षा के दौरान सर्वप्रथम पंचायत भवन निर्माण की धीमी प्रगति पर संबंधित कनीय अभियंता एवं सहायक अभियंता को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि पंचायत भवन पड़वा विश्रामपुर, हरिहरगंज, हैदरनगर एवं छतरपुर में अब तक कार्य प्रारंभ नहीं कराए जाने पर जिप उपाध्यक्ष संजय सिंह ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि 25 जुलाई तक अनिवार्य रूप से कार्य प्रारंभ कर दिया जाए नहीं तो संवेदक को काली सूची में डालते हुए प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। साथ ही कनीय अभियंता एवं सहायक अभियंता के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए सरकार को लिखा जाएगा।

जिप उपाध्यक्ष संजय सिंह ने हुसैनाबाद प्रखंड के डंडीलाकला पंचायत भवन निर्माण कार्य के ठेकेदार राकेश कुमार यादव पर कार्य नहीं किए जाने पर यथाशीघ्र काली सूची में डालते हुए उसका सिक्यूरिटी मनी जब्त करने का निर्देश दिया है। सामुदायिक शौचालय निर्माण अंतर्गत हरिहरगंज में तीन लेस्लीगंज में एक, पांटू में एक, भड़गावा चैनपुर में एक शौचालय निर्माण का कार्यादेश निर्गत नहीं करने पर जिला अभियंता को 25 जुलाई तक हर हाल में कार्य देश निर्गत करने को कहा है। बैठक में नये दुकान निर्माण एवं डाक बंगला मरम्मति का जीएसटी सहित नया प्राक्कलन एक सप्ताह के अंदर जिला अभियंता एवं सहायक अभियंता को प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। साथ ही पलामू जिला में प्रस्तावित बस स्टैंडों का तकनीकी स्वीकृति प्राप्त कर प्राक्कलन को 24 जुलाई तक जिला परिषद कार्यालय में जमा करने को कहा है।

जिला परिषद सभी अनाबद्ध योजनाओं की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिया कि इस माह के अंत तक सभी योजनाओं का भौतिक रूप से पूर्ण हो जानी चाहिए। बैठक में जिप सदस्य प्रमोद सिंह, कनीय अभियंता नीरज कुमार, ज्योति कुमारी, सुषमा कुमारी, धीरेंद्र उरांव, लवकेश चन्द्रा, काशीनाथ सिंह, दुर्गेश पांडेय, मिथलेश पांडेय, सहायक अभियंता सुनील कुमार, संध्या कुमारी, रमाकांत एवं सहायक अजीत कुमार मुख्य से उपस्थित थे।

अभियंताओं के साथ बैठक करते जिप उपाध्यक्ष संजय सिंह।

Click to listen..