मेदिनीनगर

  • Hindi News
  • Jharkhand News
  • Medininagar
  • साहित्य में श्रीधर द्विवेद्वी और तबला वादन में कामेश्वर सिंह को दिया गया गुरु सम्मान
--Advertisement--

साहित्य में श्रीधर द्विवेद्वी और तबला वादन में कामेश्वर सिंह को दिया गया गुरु सम्मान

संस्कार भारती मेदिनीनगर इकाई द्वारा गुरु पूजन कला गुरु सम्मान और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।...

Dainik Bhaskar

Jul 30, 2018, 03:30 AM IST
साहित्य में श्रीधर द्विवेद्वी और तबला वादन में कामेश्वर सिंह को दिया गया गुरु सम्मान
संस्कार भारती मेदिनीनगर इकाई द्वारा गुरु पूजन कला गुरु सम्मान और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन प्रो एससी मिश्र, डॉ. अमर, राजीव कुमार सिंह, मनोज कुमार सिंह और जिला प्रमुख प्रियरंजन पाठक ने मां भारती और भगवान नटराज के चित्र पर दीप जलाया। इस कार्यक्रम में दो कला गुरुओं को कला गुरु सम्मान से सम्मानित किया गया। साहित्य के क्षेत्र में श्रीधर द्विवेदी और तबला वादन के क्षेत्र में कामेश्वर सिंह काे सम्मानित किया गया। दोनों का चरण धोकर, तिलक लगा कर उन्हें कला गुरु सम्मान पत्र, शॉल, स्मृति चिह्न प्रदान किया गया।

कार्यक्रम में सर्वप्रथम संस्कार भारती का ध्येय गीत पवन द्वारा प्रस्तुत किया गया। सरस्वती शिशु विद्या मंदिर की बहन प्रज्ञा सिसोदिया, अनुप्रिया ने भजन प्रस्तुत किया। सोहसा पब्लिक स्कूल की बहन आकृति तिवारी, दिव्या कुमारी सहित कई बहनों ने भजन प्रस्तुत किया। शौर्या कुमारी ने नृत्य और निर्वाण कुमार ने वायलिन बजाया। बांसुरी वादन में सच्चिदानंद तिवारी और पवन शर्मा ने लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

कार्यक्रम में कला बिखरने वाले भैया एवं बहनों को प्रशस्ति पत्र, मैडल एवं उपहार भी भेंट किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एस सी मिश्र ने कहा कि संस्कार भारती अपनी सभ्यता के लिए एक मिसाल कायम कर रही है।

कला गुरु श्रीधर द्विवेदी और कामेश्वर सिंह ने कहा कि संस्कार भारती ने हमें सम्मानित कर हम पर उपकार किया है। संस्कार भारती से आग्रह है कि कला के क्षेत्र में गरीब बच्चों को आगे बढ़ाने का काम करे। अंत में वंदे मातरम का गायन अल्का, सोनाली, काजल सहित कई बहनों ने किया। फिर भारत माता की आरती उतारी गई। कार्यक्रम का संचालन जिला प्रमुख प्रियरंजन पाठक एवं धन्यवाद ज्ञापन दीप्ति शरण ने किया। कार्यक्रम में बीजेपी प्रदेश मंत्री मनोज सिंह, नगर निगम उपमहापौर मंगल सिंह, पांकी जिप सदस्य लवली गुप्ता, राजीव सिंह सहित कई लोग उपस्थित थे।

गुरु सम्मान और सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल अतिथि।

X
साहित्य में श्रीधर द्विवेद्वी और तबला वादन में कामेश्वर सिंह को दिया गया गुरु सम्मान
Click to listen..