• Hindi News
  • Jharkhand
  • Medininagar
  • गरीबों को मिलने वाला रिक्शा और ई रिक्शा टाउन हॉल में खुले आसमान के नीचे पड़ा हाे रहा है खराब

गरीबों को मिलने वाला रिक्शा और ई-रिक्शा टाउन हॉल में खुले आसमान के नीचे पड़ा हाे रहा है खराब / गरीबों को मिलने वाला रिक्शा और ई-रिक्शा टाउन हॉल में खुले आसमान के नीचे पड़ा हाे रहा है खराब

Medininagar News - नगर निगम की लापरवाही के कारण सरकार द्वारा गरीबों को दिया जाने वाला रिक्शा व ई-रिक्शा टाउन हॉल में खुले आसमान के...

Bhaskar News Network

Jul 30, 2018, 03:30 AM IST
गरीबों को मिलने वाला रिक्शा और ई-रिक्शा टाउन हॉल में खुले आसमान के नीचे पड़ा हाे रहा है खराब
नगर निगम की लापरवाही के कारण सरकार द्वारा गरीबों को दिया जाने वाला रिक्शा व ई-रिक्शा टाउन हॉल में खुले आसमान के नीचे पड़ा है। जबकि यह गरीब व्यक्तियों को बांटने के लिए मेदिनीनगर नगर निगम द्वारा खरीदा गया था परंतु एक साल बीत जाने के बाद भी लाभुकों को नहीं दिया गया है।

9 लाख 84 हजार का था आवंटन : नगर निगम को नगर विकास विभाग द्वारा ई रिक्शा के लिए 9 लाख 84 हजार रुपया दिया गया था। इससे 10 ई रिक्शा खरीदा गया था। रिक्शा के लिए लगभग 18 लाख रुपए दिया गया था, जिससे 140 रिक्शा खरीदा गया था।

1340 रुपए पर मिलना था ई-रिक्शा : रिक्शा वैसे व्यक्तियों को दिया जाना था जो गरीब हो। रिक्शा चलाने का काम करता हो। उसके लिए मात्र 1340 रुपया जमा करने पर लाभुकों को रिक्शा दे देना था। ई रिक्शा के लिए लाभुकों को ₹33 हजार 500 सौ मात्र जमा करने पर तथा साथ में ड्राइविंग लाइसेंस जाने पर उसे ई रिक्शा दे दिया जाता है। रिक्शा चालक का कहना है कि यदि हम लोगों को अपना रिक्शा मिल जाता, तो हम लोग आराम से अपना जीवन बसर कर सकते थे। क्योंकि हम लोग जो भाड़ा में रिक्शा लेकर चलाते हैं। उसका समय निर्धारित रहता है तथा प्रतिदिन ₹60 देना पड़ता है। जिससे हम लोगों को कमाई सही ढंग से नहीं हो पाता है।

आवेदन नहीं मिला है : पदाधिकारी : नगर निगम के पदाधिकारी अजय साव का कहना है कि गरीबों के लिए रिक्शा खरीदा गया था, करीब 70 रिक्शा बांट दिया गया है। परंतु आचार संहिता के कारण रिक्शा नहीं बंट पाया। उन्होंने बताया कि लाभुकों का आवेदन भी प्राप्त नहीं हुआ है। इसलिए नहीं बांटा गया है। इस संबंध में उन्होंने कहा कि बोर्ड की बैठक में इसे रखा जाएगा और 1 महीने के अंदर कोशिश की जाएगी सारा रिक्शा रिक्शा बांट दिया जाए।

मेदिनीनगर में टाउन हॉल परिसर में पड़ा ई रिक्शा।

X
गरीबों को मिलने वाला रिक्शा और ई-रिक्शा टाउन हॉल में खुले आसमान के नीचे पड़ा हाे रहा है खराब
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना