Hindi News »Jharkhand »Medininagar» शौचालयों के अनुश्रवण के लिए दिया प्रशिक्षण

शौचालयों के अनुश्रवण के लिए दिया प्रशिक्षण

राज्य निदेशालय स्तर से पलामू जिले में शौचालयों का अनुश्रवण 18 जून से शुरू होगा। 15 प्रखंड के 15 राजस्व ग्रामों में...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 14, 2018, 03:35 AM IST

शौचालयों के अनुश्रवण के लिए दिया प्रशिक्षण
राज्य निदेशालय स्तर से पलामू जिले में शौचालयों का अनुश्रवण 18 जून से शुरू होगा। 15 प्रखंड के 15 राजस्व ग्रामों में अधीक्षण अभियंता और तकनीकी अधिकारियों के द्वारा शौचालय का अनुश्रवण किया जाएगा।

अनुश्रवण में सहयोग के लिए बुधवार को डीआरडीए सभागार में एनसीसी और एनवाईके के चालीस स्वयंसेवकों को प्रशिक्षण दिया गया। कार्यपालक अभियंता अजय कुमार सिंह, राज्य समन्वयक सह रिसोर्स पर्सन अजय कुमार ने व्यवहारिक और तकनीकी पक्ष की जानकारी दी। यह स्वयंसेवकों को अनुश्रवण के दौरान देखना है। कार्यक्रम में जिला प्रेरक नवाज नूर, जिला समन्वयक कनक राज, यूनिसेफ के मुकेश कुमार, विंध्याचल चन्द्रा, सहायक परामर्शी गुणेश्वर साहू, एनवाईके के टीम लीडर नवनीत पाठक, एनसीसी के टीम लीडर उत्तम कुमार सभी वोलेंटियर्स मौजूद थे। स्वच्छ भारत मिशन (ग्रा) के पोर्टल पर एमआईएस के अनुरूप स्वच्छता का आच्छादन, शौचालयों के उपयोग की स्थिति का अनुश्रवण, उपयोग नहीं की स्थिति के कारणों को ज्ञात करना एवं उपयोगिता सुनिश्चित कराने के लिए रणनीति का निर्धारण किया गया।

प्रशिक्षण

15 राजस्व ग्रामों में अधीक्षण अभियंता और तकनीकी अधिकारी शौचालय का अनुश्रवण करेंगे, 18 से होगा शुरू

डीअारडीए सभागार में राज्य निदेशालय के अधिकारी प्रशिक्षण देते।

यहां होना है अनुश्रवण

पिपरा के दलपतपुर ग्राम, मोहम्मदगंज के लटपौरी, हुसैनाबाद के महुदंड, पाटन के पालहेकला, चैनपुर के पतरियाकला, चैनपुर के बोड़ी, विश्रामपुर के पंजरीकला , मेदिनीनगर के बरालोटा उत्तरी, मेदिनीनगर के रेड़मा दक्षिणी, हरिहरगंज सतगांव, लेस्लीगंज धोबडीहा, मनातू के बनशिखुर्द, नवाबाजार कंडा के कोर्टा नवडीहा बाजार के नवाटांड़ के हरना ग्राम रामगढ़ में अनुश्रवण होगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Medininagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×