• Hindi News
  • Jharkhand News
  • Medininagar
  • सीसीटीवी फुटेज दिखाकर बैंक प्रबंधकों को बताया-कहां हुई चूक और इसे कैसे करें दूर
--Advertisement--

सीसीटीवी फुटेज दिखाकर बैंक प्रबंधकों को बताया-कहां हुई चूक और इसे कैसे करें दूर

आईसीआईसीआई बैंक के 54 लाख रुपए की लूट मामले में बैंक प्रबंधन द्वारा हुई चूक दोबारा ना हो इसके लिए पलामू पुलिस ने शहर...

Dainik Bhaskar

Jun 20, 2018, 03:35 AM IST
सीसीटीवी फुटेज दिखाकर बैंक प्रबंधकों को बताया-कहां हुई चूक और इसे कैसे करें दूर
आईसीआईसीआई बैंक के 54 लाख रुपए की लूट मामले में बैंक प्रबंधन द्वारा हुई चूक दोबारा ना हो इसके लिए पलामू पुलिस ने शहर के सभी प्रबंधकों को शहर थाना में सीसीटीवी फुटेज दिखाकर सुरक्षा मानकों का पालन करने का निर्देश जारी किया है। पलामू एसपी इंद्रजीत महथा ने बताया कि कई बैंकों में सुरक्षा मानकों का पालन नहीं किया जाना प्रशासन के लिए चुनौती बनता जा रहा था। ऐसी स्थिति में सभी प्रबंधकों को एक साथ बातचीत कर कई दिशा निर्देश दिए गए हैं। एसपी ने बताया कि आईसीआईसीआई बैंक के अंदर किस तरह से सुरक्षा मानकों का अनदेखी की जा रही थी इसे सीसीटीवी फुटेज देखकर सहज समझा जा सकता है।

फुटेज देखने के बाद सभी प्रबंधकों ने एक स्वर में कहा कि सुरक्षा मानकों का पालन नहीं किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। एसपी ने सभी शाखा प्रबंधकों से आग्रह किया कि वह बैंक के अंदर हर संभव प्रयास करें कि सुरक्षा मानकों का पालन हो। एसपी ने आग्रह किया कि जब कोई ग्राहक तीन लाख से अधिक की रकम अपने खाता से निकलता है, उसे कैश काउंटर के बजाय कैश ऑफिसर के कार्यालय से भुगतान करने का कष्ट करें। रकम की अधिकता होने पर उसकी सूचना अविलंब हंड्रेड नंबर या थाना प्रभारी या बैंक ड्यूटी में तैनात कर्मी को दें। एटीएम में कैश डालने वाली कंपनी के कस्टोडियन जब भी पैसा लेने आएं उसे लोहे की बक्सा जंजीर युक्त होने पर ही दें। साथ ही शाखा प्रबंधक यह सुनिश्चित करें कि कैश बाहर खड़ी वाहन से ही जाए। सभी शाखा प्रबंधकों ने भविष्य में सुरक्षा मानकों को बैंक में लागू करने का आश्वासन एसपी को दिया। शाखा प्रबंधकों ने कहा कि बैंक के अंदर भी वह उच्च क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरा लगा लेंगे।

साथ ही गेट में सीकड़ लगा लेंगे। साथ ही समय-समय पर शाखा में आने वाले ग्राहकों से भी पूछताछ करेंगे की आसपास जो लोग हैं वह सचमुच में ग्राहक की है या कोई अन्य कारण से बैंक का चक्कर लगा रहे हैं। एसपी ने सभी शाखा प्रबंधकों से आग्रह किया कि जहां कहीं भी गड़बड़ी की आशंका हो पुलिस को तत्काल सूचित करें। पुलिस हर समय हर क्षण सुरक्षा में तत्पर है। उन्होंने आग्रह किया कि वे पुलिस के काम में सहयोग करें।

बैंकों में मानकों को लेकर शाखा प्रबंधकों के साथ बैठक करते एसपी।

X
सीसीटीवी फुटेज दिखाकर बैंक प्रबंधकों को बताया-कहां हुई चूक और इसे कैसे करें दूर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..