--Advertisement--

शौचालय निर्माण में बिचौलियागिरी खत्म करें

Medininagar News - डीआरडीए सभागार में जिले में शौचालय निर्माण को लेकर डीसी अमीत कुमार ने समीक्षा बैठक की। बैठक में डीसी ने जिले के...

Dainik Bhaskar

Jun 21, 2018, 03:35 AM IST
शौचालय निर्माण में बिचौलियागिरी खत्म करें
डीआरडीए सभागार में जिले में शौचालय निर्माण को लेकर डीसी अमीत कुमार ने समीक्षा बैठक की। बैठक में डीसी ने जिले के सभी प्रखंडों के बीडीओ को शौचालय निर्माण कार्य में तेजी लाने व बिचौलियागिरी को समाप्त करने का निर्देश दिया है। उन्होंने शौचालय निर्माण कार्य में गुणवत्ता को बरकरार रखने के व समय समय पर जांच करने का निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा कि एसबीएम से बनाए जा रहे शौचालय के लिए सभी बीडीओ अपने क्षेत्र मॉनीटरिंग कर बिचौलिया गिरी को समाप्त करने को कहा है। साथ ही सभी बीडीओ अपने क्षेत्र के पंचायत स्तर के सभी कमियों को पंचायत में रह कर शौचालय निर्माण कार्य में तेजी लाने व लोगों को शत प्रतिशत शौचालय का उपयोग करने को लेकर जागरूकता करने का निर्देश दिया है। साथ ही योजनाओं का लाभ सही लाभुकों को मिले इसके लिए अधिकारियों काे कार्य सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। साथ ही मनरेगा के तहत जल संरक्षण योजनाओं तथा वर्ष 2015-16 योजनाओं को शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया है। बैठक में डीडीसी बिंदु माधव सिंह, नगर निगम पदाधिकारी अजय साहू, बीडीओ सुशील कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

मेदिनीनगर में बैठक में शामिल अधिकारी।

X
शौचालय निर्माण में बिचौलियागिरी खत्म करें
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..