--Advertisement--

एनसीसी कैडेटों का प्रशिक्षण पूरा

Medininagar News - मेदिनीनगर | एनसीसी 44 बटालियन द्वारा 10 दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर वीरेंद्र...

Dainik Bhaskar

Jun 21, 2018, 03:35 AM IST
एनसीसी कैडेटों का प्रशिक्षण पूरा
मेदिनीनगर | एनसीसी 44 बटालियन द्वारा 10 दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर वीरेंद्र सावंत ने पत्रकारों को बताया कि यह प्रशिक्षण 9 जून से लेकर 19 जून तक चलाया गया। उन्होंने बताया कि इस कैंप में सैन्य प्रशिक्षण पर विशेष जोर दिया गया। वहीं ब्रिगेडियर संजय कुमार प्रसाद ने कैंप में चल रहे प्रशिक्षण का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान एनसीसी कैडेटों को सशक्त नागरिक बनने का प्रोत्साहन दिया गया। उन्होंने कैडेटों को थल सेना कैंप के लिए अच्छी तरह से तैयार रहने के लिए मोटिवेट किया। कमांडिंग ऑफिसर वीरेंद्र ने बताया कि 17 जून को कैडेटों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। कार्यक्रम के अंत में ब्रिगेडियर संजय प्रसाद द्वारा प्रदर्शन करने वालों को पुरस्कार देकर को सम्मानित किया गया। इस कैंप में 531 लड़के और लड़कियों को प्रशिक्षण दिया गया। वही इस अवसर पर पूर्व सैनिक बृजेश शुक्ला, सुशील कुमार मंगलम, कौशल किशोर जायसवाल व अन्य मुख्य रूप से उपस्थित थे।

प्रेसवर्ता करते एनसीसी के पदाधिकारी।

X
एनसीसी कैडेटों का प्रशिक्षण पूरा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..