मेदिनीनगर

--Advertisement--

जीएलए कॉलेज में योजनाओं का क्रियान्वयन नहीं

जीएलए कॉलेज में गुरुवार को एनएसयूआई पलामू जिलाध्यक्ष अमरनाथ तिवारी की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में...

Dainik Bhaskar

Jun 22, 2018, 03:35 AM IST
जीएलए कॉलेज में गुरुवार को एनएसयूआई पलामू जिलाध्यक्ष अमरनाथ तिवारी की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में विश्वविद्यालय एवं कॉलेजों की शैक्षिक समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया। पूर्व जिलाध्यक्ष अभिषेक तिवारी ने कहा कि विश्वविद्यालय और कॉलेज की समस्याओं के निदान हेतु एनएसयूआई पलामू संघर्ष करेगी।

जरूरत पड़ी तो छात्र हित में चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा। जीएलए कॉलेज परिसर में विश्वविद्यालय भवन का शिलान्यास जल्द हो, साथ ही कॉलेज में बीएड की सीटों की संख्या 50 से बढ़ाकर 100 किया जाए, कॉलेज परिसर में नवनिर्मित महिला छात्रावास को अविलंब शुरू किया जाए, विश्वविद्यालय प्रशासन दीक्षांत समारोह कराकर सभी छात्रों को डिग्री देना सुनिश्चित करे,सभी कॉलेजों में क्लास संचालित की जाए ,सभी कॉलेजों में आधारभूत संरचना की कमी को दूर किया जाए। एनपीयू प्रशासन ना सुचारू रूप से क्लास संचालित करती है और नहीं छात्रों का परीक्षा एवं परीक्षा फल जारी करती है। सत्र काफी लेट हो गया है। बीए पार्ट थर्ड की परीक्षा की समय सारणी में तीन बार फेरबदल किया गया। जिससे छात्रों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बीए पार्ट वन के छात्रों के पंजीयन में काफी त्रुटि है।

विश्वविद्यालय प्रशासन छात्रों की समस्याओं के निदान करने में विफल साबित हुई है। एनएसयूआई पलामू आंदोलन करेगी। जिसकी सारी जवाबदेही विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी। 15 दिनों के अंदर एनएसयूआई पलामू का जिला कमेटी एवं सभी कॉलेजों में कॉलेज कमेटी का गठन होगा। बैठक में नीतेश कुमार तिवारी, अंकित कुमार सिंह, मनीष कुमार दुबे, अरविंद कुमार विश्वकर्मा, रोहित कुमार, शौर्य तिवारी, प्रकाश कुमार सहित अन्य छात्र शामिल थे।

X
Click to listen..