--Advertisement--

बैठक में नहीं आए अधिकारी जिप सदस्यों ने दिया धरना

Medininagar News - जिला स्तर के पदाधिकारी के बैठक में नहीं आने पर जिप सदस्यों ने शुक्रवार को बैठक का बहिष्कार किया और जिला परिषद के...

Dainik Bhaskar

Jun 30, 2018, 03:35 AM IST
बैठक में नहीं आए अधिकारी जिप सदस्यों ने दिया धरना
जिला स्तर के पदाधिकारी के बैठक में नहीं आने पर जिप सदस्यों ने शुक्रवार को बैठक का बहिष्कार किया और जिला परिषद के गेट के सामने धरना पर बैठ गए। जिप अध्यक्ष प्रभा देवी ने कहा कि बैठक में जिला के अधिकारी नहीं के बराबर आते हैं। सदस्यों ने आरोप लगाया है प्रशासन द्वारा विकास योजना में जिप सदस्यों को तरजीह नहीं दी जाती है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा करीब एक दर्जन योजनाओं का देखरेख का जिम्मा जिला परिषद को दिया गया है। परंतु उन विभागों द्वारा जिला परिषद को कोई जानकारी नहीं दी जाती है। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री पर आरोप लगाया कि विश्रामपुर में एक योजना के शिलान्यास पर अध्यक्ष का नाम लिखा हुआ था, जिसे हटाकर उन्होंने अपना नाम लिखवा दिया गया है।

जिप उपाध्यक्ष संजय सिंह ने कहा कि जिले के योजनाएं रांची में बैठकर तय होती हैं, जिससे योजना का लाभ सही लोगों को नहीं मिल पाता है। संजय सिंह ने आरोप लगाया कि सदस्यों को दिए गए अधिकारों का हनन किया जा रहा है। जिप सदस्य प्रमोद सिंह ने आरोप लगाया कि पिछले वर्ष जो योजना पास हुई थी उस पर इस वर्ष भी काम कराया जा रहा है।

जिप सदस्य जब जमीन पर बैठकर विरोध कर रहे थे, तभी डीडीसी बिंदु माधव सिंह ने जिप सदस्यों से कहा पहले आप बैठक में चलें, वहां आपकी बातों पर विचार किया जाएगा। परंतु जिप सदस्य नहीं माने। पाटन के जिप सदस्य मुक्तेश्वर पांडे तख्ती लिए धरने पर बैठ गए। उस पर लिखा हुआ था मेरी आवाज सुनो। मौके पर जिप सदस्य विजय रविदास, मनोज कुमार, राज कुमार, गीता देवी, रानो देवी आदि सदस्य उपस्थित थे।

जिप सदस्यों ने एक स्वर में कहा कि जनप्रतिनिधियों को इस तरह से उपेक्षित किया जा रहा है। जो अनुचित है। अब जिप सदस्य इसके खिलाफ एक जुट होकर चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करेंगे। इसकी रूपरेखा तीन दिन के भीतर तय की जाएगी।

मेदिनीनगर में परिसदन के गेट पर बैठकर नारेबाजी करते जिप सदस्य।

X
बैठक में नहीं आए अधिकारी जिप सदस्यों ने दिया धरना
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..