• Hindi News
  • Jharkhand News
  • Medininagar
  • 24 फरार नक्सली कमांडरों का रिकॉर्ड तैयार, जल्द घोषित किया जाएगा इनाम
--Advertisement--

24 फरार नक्सली कमांडरों का रिकॉर्ड तैयार, जल्द घोषित किया जाएगा इनाम

पलामू के 24 फरार नक्सली कमांडर पर इनाम घोषित किया जाएगा। पुलिस ने सभी नक्सल कमांडरों की सूची तैयार कर ली है। फरार...

Dainik Bhaskar

Jul 25, 2018, 03:35 AM IST
पलामू के 24 फरार नक्सली कमांडर पर इनाम घोषित किया जाएगा। पुलिस ने सभी नक्सल कमांडरों की सूची तैयार कर ली है। फरार नक्सली कमांडरों के रिकॉर्ड तैयार कर इनाम घोषित करने की अनुशंसा शीघ्र की जानी है। एसपी इंद्रजीत महथा ने बताया कि 40 नक्सलियों पर विचार हुआ। फरार नक्सलियों का आपराधिक रिकॉर्ड समेकित किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि इन नक्सलियों को आत्मसमर्पण के लिए प्रेरित किया जाएगा। अगर ये नहीं माने तो पुलिस अपना काम करेगी। इन नक्सलियों को पकड़ने के लिए विशेष रणनीति के तहत पुलिस कार्रवाई करेगी। अगर फरार नक्सली आत्मसमर्पण कर देते हैं वैसे नक्सली को नए आत्मसमर्पण नीति का लाभ मिलेगा।

महथा ने बताया कि सूची में शामिल सभी 40 नक्सली फरार, उनके घरों की कुर्की पहले ही की जा चुकी है। पुलिस की सूची में माओवादी, टीपीसी और जेजेएमपी के नक्सली शामिल है। सूत्रों के अनुसार इनाम घोषित होने के बाद सूचना देने सामने आएंगे इससे पुलिस को कार्रवाई करने में आसानी होगी। नक्सलियों के खिलाफ तैयार रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय भेजा जाएगा, ताकि उनके खिलाफ जल्द इनाम की अधिकृत घोषणा की जा सके।

पुलिस इनामी नक्सलियों की फिर से समीक्षा कर रही है। समीक्षा के बाद कई नक्सलियों के नाम को सूची से हटाया जाएगा। बीते सात महीने में छह इनामी नक्सलियों को सीआरपीएफ और पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है, जबकि एक दर्जन के करीब कमांडरों को गिरफ्तार किया है। पलामू के इलाके में सक्रिय अधिकतर नक्सली बिहार के गया और औरंगाबाद के इलाके के हैं।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..