विज्ञापन

सड़क और पुल पुलिया से जुड़ेंगे 12 गांव

Dainik Bhaskar

Jul 25, 2018, 03:35 AM IST

Medininagar News - अति उग्रवाद प्रभावित नौडीहा बाजार प्रखंड अंतर्गत विभिन्न गांवों में आवागमन की सुलभता के दृष्टिकोण से विशेष...

सड़क और पुल पुलिया से जुड़ेंगे 12 गांव
  • comment
अति उग्रवाद प्रभावित नौडीहा बाजार प्रखंड अंतर्गत विभिन्न गांवों में आवागमन की सुलभता के दृष्टिकोण से विशेष केंद्रीय सहायता मद से कुल 22 योजनाओं के निर्माण की स्वीकृति जिला स्तरीय समिति द्वारा दी गई है। इन योजनाओं का निर्माण हो जाने से करीब 12 गांव सड़क-पुल पुलियों से जुड़ जाएंगे तथा आवागमन सुलभ हो जाएगा। इन योजनाओं के निर्माण पर आठ करोड़ 54 लाख रुपए खर्च होंगे। पाटन छतरपुर विधायक राधाकृष्ण किशोर ने अावास पर प्रेसवार्ता कर बताया कि घोर नक्सल प्रभावित नौडीहा बाजार प्रखंड के सामाजिक आर्थिक विकास के लिए केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जहां कई योजनाएं चलाई जा रही है।

वहीं विकास को गति देने तथा उग्रवाद पर नियंत्रण के लिए आधारभूत संरचनाओं को मजबूत किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नौडीहा बाजार प्रखंड के सलैया, मंगराडीह, डगरा, यमुना, ललगाड़ा, कुहकुह, बिरहोरडीह, खड़ार, रमसदेया, रिसियापा गांवों को सड़क से जोड़ने के लिए पुल पुलियों के निर्माण की स्वीकृति विशेष केंद्रीय सहायता मद से दी गयी है। जबकि डगरा, रमसदेया, खडार और ललगाड़ा गांव में ग्रामीण पथों का निर्माण कराया जाएगा। जो सड़कें व पुल पुलिया बनाए जाने हैं उनमें नौडीहा बाजार के ग्राम डगरा से पुलिस पिकेट तक 970 मीटर पीसीसी पथ निर्माण, जमुनिया मोड़ से रामसदया तक एक किलोमीटर तक पक्की पथ निर्माण, खड़ार मुख्य पथ से करनिया हरिजन टोला तक 1.10 किलोमीटर पथ निर्माण, दुगपुलवा से ललगड़ा मोड़ तक एक किमी पथ निर्माण, पुलिस पिकेट से डुबकुलवा तक 1.20 किमी पथ निर्माण, दुधपनिया नदी पर पुल निर्माण, मंगरडीहा पुलिया निर्माण, डगरा अंताकला पथ में सीता सिंह के नीम से पास पुल निर्माण, ग्राम यमुना में नाला पर पुल निर्माण, नीमतर नाला पर पुलिया निर्माण, महुआ नाला में पुलिया निर्माण, गुदगुदवा नाला में पुलिया निर्माण, बिरहोरडीह नाला पर पुलिया निर्माण, डगरा अंताकला पथ में कोलधरी नाला पर पुल निर्माण, डगरा अंताकला पथ में छोटकी नाला पर पुल निर्माण, बुधनडीह टोला के पास नाला पर पुलिया निर्माण, मंझार पर नाला में पुलिया निर्माण, हदहदवा नाला में पुलिया निर्माण, लखन यादव के घर के पास निमियां नाला पर पुलिया निर्माण, गुठोलवा नाला पर पुलिया निर्माण, कुहकुहकला से पूरब बड़की नाला में पुलिया निर्माण, डुमरहवा नाला में पुलिया निर्माण किया गया।

X
सड़क और पुल पुलिया से जुड़ेंगे 12 गांव
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन