Hindi News »Jharkhand »Medininagar» केंद्र की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ निकाली रैली, किया प्रदर्शन

केंद्र की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ निकाली रैली, किया प्रदर्शन

अखिल भारतीय किसान महासभा व देश के किसान संगठनों द्वारा देशव्यापी जेल भरो आंदोलन व प्रतिरोध कार्यक्रम के तहत यहां...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 10, 2018, 03:35 AM IST

केंद्र की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ निकाली रैली, किया प्रदर्शन
अखिल भारतीय किसान महासभा व देश के किसान संगठनों द्वारा देशव्यापी जेल भरो आंदोलन व प्रतिरोध कार्यक्रम के तहत यहां भी कार्यक्रम संपन्न हुआ। राज्यव्यापी आंदोलन कार्यक्रम के तहत रैली निकालकर उपायुक्त कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन किया गया। रैली कचहरी रोड स्थित रिक्शा पड़ाव से निकलकर छहमुहान होते हुए वापस कचहरी परिसर पहुंची। जहां उपायुक्त कार्यालय के गेट को बंद कर कचहरी परिसर के रास्ते को अवरुद्ध कर दिया।किसान संगठनों द्वारा भाजपा सरकार की किसान विरोधी नीतियों और किसानों के साथ किए गए वादाखिलाफी को लेकर यह आंदोलन किया गया।

इस मौके पर किसान संगठन के पलामू जिला अध्यक्ष व माले के स्थाई राज्य कमेटी सदस्य रविन्द्र भुइयां ने कहा कि जब मोदी सरकार सत्ता में आई थी तब किसानों को कहा था कि देश के किसानों को दुगना आय, सिंचाई की समुचित व्यवस्था और हर गांव में फसलों की बिक्री व किसान को सुविधाओं के लिए पैक्स खुलेगा। लेकिन सरकार के साढ़े चार साल बीत जाने के बाद भी किसानों के साथ किए गए वादों के विपरीत हो रहा है । प्रदर्शन के दौरान नेताओं व कार्यकर्ताओं ने किसान के समर्थन व सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। मौके पर वक्ताओं ने कहा कि आज सरकार के गलत नीतियों की वजह से किसान मजदूर परेशान हो रहे हैं। यह सरकार पूंजीपतियों व कारपोरेट घरानों के इशारों पर चल रही है। इस सरकार का गरीब जनता से कोई लेना देना नहीं है। आज देश व राज्य में बेरोजगारी चरम पर है। पढ़े लिखे युवा दर दर की ठोकरें खा रहे हैं। प्लेसमेंट के नाम पर सरकार सिर्फ युवाओं को कौशल विकास के सपने दिखा रही है। इस अवसर पर नरबदेश्वर सिंह, सरफराज आलम, कामेश्वर सिंह चेरो, राजकुमार सिंह, शिव कुमार पासवान, रविंद्र भुइयां, रीना देवी, सरस्वती देवी सहित अन्य महिला-पुरुष शामिल थे।

मेदिनीनगर में रैली निकालते भाकपा माले के लोग।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Medininagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×