--Advertisement--

दो राशन कार्ड से मुखिया उठा रहे थे अनाज, जुर्माना

Medininagar News - चैनपुर प्रखंड के नेउरा पंचायत के मुखिया लुकमान अंसारी दो राशन कार्ड रखकर 32 महीने तक सरकारी राशन उठा रहे थे। जांच के...

Dainik Bhaskar

Jun 21, 2018, 03:40 AM IST
दो राशन कार्ड से मुखिया उठा रहे थे अनाज, जुर्माना
चैनपुर प्रखंड के नेउरा पंचायत के मुखिया लुकमान अंसारी दो राशन कार्ड रखकर 32 महीने तक सरकारी राशन उठा रहे थे। जांच के बाद उन पर 65 हजार 728 रुपए का जुर्माना लगाया गया है। गांव के ही बिंदुल प्रसाद ने डीसी अमीत कुमार से इसकी शिकायत की थी।

डीसी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए जिला अापूर्ति पदाधिकारी अलबट विलुंग से इसकी जांच कराने का निर्देश दिया। जांच में चैनपुर बीडीओ एसके राय ने पाया कि नेउरा मुखिया के पास दो कार्ड है। एक लाल कार्ड लुकमान अंसारी तथा दूसरा अंत्योदय कार्ड जातिया खातून के नाम पर है। इस कार्ड के माध्यम से मुखिया द्वारा 32 महीनों से राशन का उठाव किया जा रहा था, जबकि सरकार का निर्देश है कि सक्षम लोग सरकारी राशन का लाभ न उठाएं। लेकिन मुखिया के द्वारा नियमों की अनदेखी कर राशन का उठाव किया गया।

इस संबंध में जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने कार्रवाई करते हुए जुर्माना राशि एक सप्ताह के अंदर जमा करने का निर्देश दिया है। खाद पदाधिकारी ने कहा कि यह राज्य खाद्य आपूर्ति अधिनियम का उल्लंघन है। उन्होंने बताया कि जब संपन्न मुखिया की इस तरह का कार्य कर रहे हैं तो ऐसे में संपन्न लोगों का कार्ड निरस्त करने में कितना सहयोग करेंगे।

X
दो राशन कार्ड से मुखिया उठा रहे थे अनाज, जुर्माना
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..