• Hindi News
  • Jharkhand News
  • Medininagar
  • वन महोत्सव में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा लगाए जाएंगेे नौ लाख पौधे
--Advertisement--

वन महोत्सव में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा लगाए जाएंगेे नौ लाख पौधे

मेदिनीनगर | वन विभाग द्वारा निमिया में वन महोत्सव का आयोजन किया गया। इस वन महोत्सव का उद्घाटन स्वास्थ्य मंत्री...

Dainik Bhaskar

Jul 03, 2018, 03:40 AM IST
वन महोत्सव में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा लगाए जाएंगेे नौ लाख पौधे
मेदिनीनगर | वन विभाग द्वारा निमिया में वन महोत्सव का आयोजन किया गया। इस वन महोत्सव का उद्घाटन स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी द्वारा दीप जलाकर किया गया। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि राज्य सरकार पूरे राज्य में 140 किलोमीटर में 9 लाख पेड़ लगाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि झारखंड के प्रत्येक व्यक्ति का दायित्व है कि झारखंड कैसे हरा भरा रहे।

उन्होंने कहा कि प्रकृति के संतुलन को बनाए रखने के लिए पेड़ लगाना बहुत जरूरी है। नहीं तो हमारा समाज कभी अतिवृष्टि से तो कभी अल्पवृष्टि से परेशान रहेगा। उन्होंने कहा सरकार द्वारा मुख्यमंत्री जन वन योजना शुरू की गई है। इसके तहत कोई भी व्यक्ति अपनी जमीन पर पेड़ लगा सकता है, लागत राशि का 75 प्रतिशत राज्य सरकार देगी।

निमिया में वन महोत्सव काे लेकर पौधारोपन करते स्वास्थ्य मंत्री व अन्य।

निगम भी करेगा मदद

इस अवसर पर नगर निगम के उप मेयर राकेश कुमार सिंह उर्फ मंगल सिंह ने कहा कि निगम की ओर से पेड़ लगाने में जो जरूरत होगी, उसे पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जितना जल जरूरी है, उतना वन भी जरूरी है। इससे वायुमंडल शुद्ध होता है। मंत्री ने एक पेड़ भी लगाया। रेड रोज स्कूल के बच्चों ने स्वागत गान गाया। आरसीसीएस ने मंत्री का स्वागत किया गया। करीब 200 बच्चे भी इस वन महोत्सव में शामिल थे। इस मौके पर मुख्य रुप से डीएफओ एन सी एस मुंडा 20 सूत्री उपाध्यक्ष विपिन बिहारी सिंह, जिला भाजपा जिलाध्यक्ष नरेंद्र पांडे, पूर्व सैनिक बृजेश शुक्ला, एसडीएम एन के गुप्ता, ज्ञान चंद पांडे, शंकर श्रीवास्तव व अन्य उपस्थित थे।

X
वन महोत्सव में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा लगाए जाएंगेे नौ लाख पौधे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..