--Advertisement--

अगवा मुंशी बरामद, दो अपहरणकर्ता गिरफ्तार

पलामू पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर 28 जून को अगवा हुए मुंशी को बरामद कर लिया है और इस मामले में नवीनगर थाना के बेल...

Dainik Bhaskar

Jul 04, 2018, 03:40 AM IST
पलामू पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर 28 जून को अगवा हुए मुंशी को बरामद कर लिया है और इस मामले में नवीनगर थाना के बेल बिगहा निवासी अरुण यादव और विनय यादव को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इसकी जानकारी एसपी इंद्रजीत महथा ने प्रेसवार्ता कर पत्रकारों को दी। उन्होंने बताया कि पीपरा थाना अंतर्गत 61 लाख की लागत से ठेकेदार विनय कुमार चौधरी द्वारा सरैया पंचायत में तालाब जीर्णोद्धार कार्य कराया जा रहा था। निर्माण कार्य के दौरान मुंशी धर्मेंद्र चौधरी उर्फ डब्ल्यू का अपराधियों द्वारा 28 जून को अपहरण कर 5 लाख रुपए फिरौती की मांग की थी।

पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा के निर्देश पर कांड के उद्भेदन एवं अाराेपियों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक अभियान अरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। टीम ने तकनीकी अनुसंधान एवं सीमावर्ती क्षेत्र के सहयोग से आराेपियों की पहचान कर विशेष अभियान चलाकर मुंशी धर्मेंद्र चौधरी की बरामदगी सुनिश्चित की। पुलिस ने इस कांड के मोस्टर माइंड शैलेश यादव के परिजनों को कब्जे में लेकर अपराधियों के ऊपर दबाव बनाया। इसके बाद अपराधियों ने पुलिस के बढ़ते दबाव को देखकर मुंशी को रेहला थाना क्षेत्र में मुक्त कर दिया। मुंशी के फर्द बयान के आधार पर पुलिस ने नवीनगर के बेलबिगहा के शैलेश यादव, सुनील यादव, अरूण यादव और विनय यादव को घटना में संलिप्त बताया। संलिप्तता के आधार पर पुलिस ने छापेमारी अभियान चलाकर दो आराेपी को गिरफ्तार किया है। जबकि कांड के मुख्य सरगना शैलेश यादव व सुनील यादव पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..